ताज़ा खबर
 

ICC Champions Trophy: बांग्लादेश को हराने के बाद जानिए कैसी रही विराट कोहली की प्रतिक्रिया

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को बांग्लादेश को मात देकर फाइनल में जगह बनाने वाली मौजूदा विजेता भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें नौ विकेट से जीत की उम्मीद नहीं थी।

Author June 16, 2017 12:38 AM
ICC चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में जहां भारत ने बांग्लादेश को रौंदकर फाइनल के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया तो वहीं कप्तान विराट कोहली ने भी एकदिवसीय मुकाबले में अपने 8000 रन पूरे किए।

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को बांग्लादेश को मात देकर फाइनल में जगह बनाने वाली मौजूदा विजेता भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें नौ विकेट से जीत की उम्मीद नहीं थी। भारत ने इस अहम मैच में बांग्लादेश को नौ विकेट से मात देकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश किया। कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 264 रनों पर ही सीमित कर दिया और फिर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (नाबाद 123) और कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से इस लक्ष्य को 40.1 ओवरों में एक विकेट खोकर जीत हासिल की। मैच के बाद कोहली ने कहा, “एक और पूर्ण जीत। हम अच्छा मैच चाहते थे जहां टीम संयुक्त रूप से प्रदर्शन करे। हमने नौ विकेट से जीत की उम्मीद नहीं की थी लेकिन, यह हमारे ऊपरी क्रम की खासियत है।”

बांग्लादेश ने अपने दो विकेट 31 रनों पर ही गंवा दिए थे। यहां से तमीम इकबाल (70) और मुश्फीकुर रहीम (61) ने टीम को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की थी। लेकिन जैसे ही यह दोनों आउट हुए बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही बांग्लादेश लड़खड़ा गई। इस जोड़ी को आउट करने में जब भारत के मुख्य गेंदबाज विफल हो गए तब कोहली ने पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव को गेंद थमाई और उन्होंने तमीम तथा रहीम के विकेट लेकर अपने कप्तान को राहत दी। जाधव के बारे में कोहली ने कहा, “वह सरप्राइज पैकेज है। वह समझदार खिलाड़ी है और जानते हैं कि विकेट में क्या है और कहां गेंद डालनी है। अगर वह दोनों आउट नहीं होते तो 300 का स्कोर हो सकता था।”

भारत को फाइनल में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है। भारत ग्रुप दौर में उसे हरा चुका है। कोहली ने इस बहुप्रतिक्षित मुकाबले पर कहा, “हम इसे अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं। मैं जानता हूं कि यह बोरिंग है लेकिन यह हमारी मानसिकता है। इस चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के मध्य क्रम को ज्यादा मौका नहीं मिला है। इस पर कोहली ने कहा, “मध्य क्रम को जब बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता है तो यह चिंता की बात कभी नहीं रही। अभ्यास में सभी गेंद को अच्छे से मार रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App