ताज़ा खबर
 

न सचिन तेंडुलकर, न विव रिचर्ड्स, इन खिलाड़ियों को देख विराट कोहली को मिलती है अच्छा खेलने की प्रेरणा

रोहित और शिखर दोनों ने इतने बेहतरीन प्रदर्शन से अपने प्रतिद्वंद्वियों को कुछ भी सोचने या समझने का मौका नहीं दिया और दोनों रन पर रन बनाते चले गए।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (photo source – Indian Express)

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को चैंपियन्स टॉफी के सेमिफाइनल मैच में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। फाइनल में कप्तान विराट कोहली की टीम पाकिस्तान से भिड़ेगी। इंग्लैंड के ओवल में खेले गए इस सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली ने नाबाद 96 रन बनाए। इस टूर्नामेंट में अपनी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन से विराट काफी खुश हैं। मीडिया से बात करते हुए कोहली ने कहा कि मैंने बहुत ही आनंद लेकर बेटिंग की। इस मुकाम पर आकर मेरे लिए रनों के आंकड़े मायने नहीं रखते हैं। जिस प्रकार रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बेटिंग की उससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला। मैं चैंजिंग रूम में बैठे हुए दोनों का खेल देख रहा था। दोनों खिलाड़ी काफी उम्दा खेले और उन्हीं के खेल से मुझे प्रेरणा मिली।

रोहित और शिखर दोनों ने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया कि उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों को कुछ भी सोचने या समझने का मौका नहीं दिया और दोनों रन पर रन बनाते चले गए। ऐसा लग रहा था जैसे कि दोनों खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से बांग्लादेश टीम का मनोबल तोड़ दिया हो। इन दोनों को खेलता हुआ देखकर ही मुझे लगा कि मैं भी इनकी तरह जी-जान लगाकर खेलूंगा। इसके बाद कोहली ने कहा कि हमने इस टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तानी टीम के साथ मैच खेलकर की थी, जिसमें हमारी टीम ने उन्हें 124 रनों से मात दी थी। अब हमारा आखिरी मैच यानि की टूर्नामेंट का फाइनल भी उन्हीं के साथ है, जिसे जीतने के लिए हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी और कोई कसर नहीं छोड़गी।

कोहली ने कहा कि पाकिस्तान टीम ने इस टूर्नामेंट में अपना काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। हमसे हारने के बाद जिस तरह पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और श्रीलंका को हराया था वह काबिले तारीफ है। आपको बता दें कि पाकिस्तान और भारत के बीच होने वाला इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच काफी हाई वोल्टेज रहने वाला है। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया फिर से पड़ोसी मुल्क को पटखनी देगा मगर आंकड़ों की बात करें तो किसी भी टीम को कमजोर नहीं आंका जा सकता।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App