ताज़ा खबर
 

आईसीसी ने शुरू किया नया अवॉर्ड; ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन सहित 5 भारतीय रेस में, स्टीव स्मिथ और जो रूट से टक्कर

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रशंसकों को हर महीने ऑनलाइन वोटिंग के लिए आमंत्रित किया गया है। ऑनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है जिसमे पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे।

ICC, ICC Player of the Month, Rishabh Pant, R Ashwin, Mohammed Sirajजनवरी के लिए भारत के पांच खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। (सोर्स – BCCI)

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने खिलाड़ियों के लिए एक नए अवॉर्ड की घोषणा की है। इसका नाम ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड’ ( icc player of the month awards) है। पुरुष और महिला दोनों कैटेगरी में हर महीने बेस्ट खिलाड़ी को यह अवॉर्ड दिया जाएगा। विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी। जनवरी के लिए भारत के पांच खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और टी नटराजन पुरस्कार की दौड़ में हैं। इन सभी ने आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई थी। आईसीसी ने कहा कि पूरे वर्ष हर प्रारूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों को यह पुरस्कार दिया जाएगा। जनवरी महीने के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज भी दौड़ भी हैं। वहीं, महिलाओं में दक्षिण अफ्रीका के मरिजाने कैप और नादिन डी क्लेर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी रेस में हैं।

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रशंसकों को हर महीने ऑनलाइन वोटिंग के लिए आमंत्रित किया गया है। ऑनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है जिसमे पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे। आईसीसी महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस ने कहा ,‘‘आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के जरिए प्रशंसकों से जुड़ने का सुनहरा अवसर मिलेगा जो अपने पसंदीदा क्रिकेटर के प्रदर्शन की इस रूप में सराहना कर सकेंगे।’’

हर वर्ग के लिए तीन नामांकन आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति तय करेगी। वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा। महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का दस प्रतिशत होगा।

Next Stories
1 Syed Mushtaq Ali Trophy: बड़ौदा सेमीफाइनल में पहुंचा, युजवेंद्र चहल की टीम को क्वार्टरफाइनल में हराया
2 ‘चोट के बाद भी सौरव गांगुली ने दिया था खेलने का आदेश, पहली ही गेंद पर हो गया आउट’, वीरेंद्र सहवाग ने सुनाई थी कहानी
3 Syed Mushtaq Ali Trophy: सेमीफाइनल में पहुंची दिनेश कार्तिक की टीम, शाहरुख खान ने 210 की स्ट्राइक रेट बनाए रन; हिमाचल प्रदेश की हार
ये पढ़ा क्या?
X