ताज़ा खबर
 

डेविड वार्नर ने मोहम्मद सिराज से मांगी माफी, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने इंडियन पेसर को कहा था ‘मंकी’

सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भीड़ के एक हिस्से ने सिराज पर नस्ली टिप्पणियां की थीं। चौथे दिन भी सिराज पर नस्ली टिप्पणियां की गईं। ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज को ‘मंकी’ और ‘ब्राउन डॉग’ तक कहा था। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने 6 लोगों को मैदान से बाहर निकाल दिया था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 12, 2021 12:03 PM
David Warner Mohammed Siraj India vs Australiaऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए मोहम्मद सिराज और टीम इंडिया से माफी मांगी है। (सोर्स- एपी)

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सिडनी में टीम इंडिया के प्रति ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के व्यवहार के लिए माफी मांगी है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भीड़ के एक हिस्से ने मोहम्मद सिराज पर नस्ली टिप्पणियां की थीं। उस समय उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। चौथे दिन फिर सिराज पर नस्ली टिप्पणियां की गईं थीं।

ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज को ‘मंकी’ और ‘ब्राउन डॉग’ तक कहा था। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने 6 लोगों को मैदान से बाहर निकाल दिया था। डेविड वार्नर ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, ‘इस सप्ताह फिर से मैदान में वापस आना बहुत अच्छा था। मैच का नतीजा हमारे हक में नहीं रहा, लेकिन यह वही है जो टेस्ट के बारे में है। यह मैच पांच दिन के कठिन क्रिकेट और अपने साथी खिलाड़ियों के अच्छे योगदान के लिए याद किया जाएगा। टीम इंडिया ने ड्रॉ के लिए कड़ा संघर्ष किया। इसीलिए हम इस खेल से प्यार करते हैं, यह आसान नहीं है।’ इसी क्रम में वार्नर ने टीम इंडिया और सिराज से माफी मांगते हुए कहा कि नस्लवाद किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं है।

डेविड वार्नर ने लिखा, ‘अब हम आखिरी और निर्णायक मुकाबले के लिए ब्रिस्बेन जाएंगे। मैं मोहम्मद सिराज और इंडियन टीम से नस्ली टिप्पणी को लेकर माफी मांगता हूं। यह किसी भी तरह से कहीं भी स्वीकार्य या बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। मैं आने वाले समय में अपने दर्शकों से बेहतर उम्मीद करूंगा।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

नस्ली टिप्पणी मामले में रहाणे ने सोमवार को मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा था, ‘हमने इसकी शिकायत दर्ज कराई है। मैंने मैच रेफरी और अंपायर्स से बात की है। जो कुछ भी हुआ ,वह सब अस्वीकार्य है और दुनिया में कहीं भी ऐसा नहीं होना चाहिए। हम इसे लेकर परेशान थे।’

टिम पेन ने भी इस घटना पर अफसोस जताया था। उन्होंने कहा था, ‘मुझे लगता है कि यह बहुत निराशाजनक है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तौर पर हम विशेष रूप से नस्ली दुर्व्यवहार के किसी भी प्रकार का समर्थन नहीं करते है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बहाए ‘घड़ियाली आंसू,’ कहा- दबाव के कारण स्लेजिंग की, माफी मांगता हूं
2 टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ीं; अब स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव, ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर
3 Syed Mushtaq Ali Trophy: नीतीश राणा ने दिल्ली को जिताया, शिवम दुबे का तूफानी अर्धशतक बेकार; बिहार पहले मैच में जीता