ताज़ा खबर
 

हार्दिक पंड्या बोले- इस लायक तो हूं कि गावस्कर-होल्डिंग कर रहे बात

इन दोनों ही पूर्व क्रिकेटर्स ने पंड्या के प्रदर्शन को लेकर नाराजगी जताई थी। हाल ही में उस पर पंड्या ने अपनी प्रतिक्रिया साझा की है।

दोनों ही पूर्व क्रिकेटर्स ने लड़खड़ाए प्रदर्शन को लेकर पंड्या की आलोचना की थी। (फोटोः BCCI/एजेंसी)

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने अपनी आलोचना पर कहा है कि वह कम से कम इस लायक तो हैं कि सुनील गावस्कर और माइकल होल्डिंग सरीखे दिग्गज उनकी बात कर रहे हैं। आपको बता दें कि इन दोनों ही पूर्व क्रिकेटर्स ने पंड्या के प्रदर्शन को लेकर नाराजगी जताई थी। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतर न दे पाने के लिए पंड्या पर गावस्कर बरसे थे। वहीं, होल्डिंग ने उन्हें ऑलराउंडर मानने से इन्कार कर दिया था। वह बोले थे कि पंड्या की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से नहीं की जानी चाहिए।

‘टीओआई’ ने जब इस बारे में पंड्या से बात की, तो वह बोले, “नहीं सर, मुझे क्यों बुरा लगेगा? उन्होंने इतना सारा क्रिकेट खेला है। उन्हें कहने दीजिए। मैंने उन्हें खूब सुना है और मैं उनकी इज्जत करता हूं। मैं कम से कम इतना लायक तो हूं कि वह मुझ पर बात कर रहे हैं। अगर मैं उस लायक न होता, तो उन्होंने मेरे बारे में कुछ कहा ही न होता। मैंने उनकी बात सकारात्मक तौर पर ली है।” दक्षिण अफ्रीका दौरा हो या फिर इंग्लैंड के साथ वाला टूर, पंड्या इन दोनों ही मौकों पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने में नाकामयाब रहे। न तो वह गेंदबाजी में कुछ खास कर सके और न ही बल्लेबाजी में।

इंग्लैंड बनाम भारत के मैच के बाद हुए कार्यक्रम में नाराजगी जाहिर करते हुए गावस्कर ने कहा था, “आप पंड्या को ऑलराउडर कहना चाहते हैं? कौन उन्हें ऑलराउंडर कहना चाहता है। शायद ही कहना चाहता हो। लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता है।”

ईएसपीएन क्रिकइन्फो को होल्डिंग ने कहा था, “पंड्या को ऑलराउंडर के तौर पर खिलाया जा रहा है, ताकि गेंदबाजी में भी उनकी मदद ली जा सके। पर वह उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं करा पा रहे हैं, जितनी उन्हें करानी चाहिए। बल्लेबाजी में भी वह अधिक रन नहीं बना पा रहे हैं।”

गौरतलब है कि हाल ही में पंड्या ने 25वां जन्मदिन मनाया था। उन्होंने उस खास मौके पर अपने परिवार में नए मेहमान के रूप में बेंटले नाम के डॉगी को शामिल किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर उसका फोटो भी शेयर किया था, जिसमें वह उसके प्रति अपना प्यार जाहिर करते हुए नजर आ रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App