ताज़ा खबर
 

Ind vs WI 2nd Test, India vs West Indies: दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत-308/4

Ind vs WI, India vs West Indies 2nd Test: भारत ने विंडीज को 311 रनों पर समेट दिया। विंडीज के लिए रोस्टन चेज ने 106 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 52 रन बनाए।

ऋषभ पंत। (Photo Courtesy: BCCI)

Ind vs WI, India vs West Indies 2nd Test: भारत ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार (13 अक्टूबर) का अंत अपनी पहली में 81 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 308 रनों के साथ किया। भारत, वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर 311 रनों से अभी सिर्फ तीन रन पीछे है। सटम्प्स तक ऋषभ पंत ने 85 और अजिंक्य रहाणे ने 75 रन बनाए थे।

भारत ने सात विकेट पर 295 रनों के साथ दिन की शुरुआत करने वाली विंडीज को 311 रनों पर समेट दिया। विंडीज के लिए रोस्टन चेज ने 106 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 52 रन बनाए। भारत के लिए उमेश यादव ने छह विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। कुलदीप यादव ने तीन विकेट अपने नाम किए तो वहीं रविचंद्रन अश्विन के हिस्से एक विकेट आया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के लिए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर प्रभावित किया और 70 रनों की पारी खेली। उनके अलावा विराट कोहली ने 45 रन बनाए।

एक समय भारत संकट में दिख रही थी लेकिन रहाणे और पंत ने पांचवें विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी कर ली है। पंत ने अपनी पारी में अभी तक 120 गेंदें खेलीं हैं 10 चौकों के साथ दो छक्के लगाए हैं। रहाणे ने अभी तक 174 गेंदों का सामना किया है और छह चौके जड़े हैं। विंडीज की तरफ से होल्डर ने दो विकेट लिए। शेनन गेब्रिएल और जोमेल वारिकेन को एक-एक सफलता मिली।

भारत बनाम वेस्टइंडीज मैच का सीधा प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 1 Hindi और Star Sports 1 Hindi HD पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध रहेगी।

Ind vs WI 2nd Test Cricket Score Streaming, India vs West Indies Score Online

Ind vs WI, India vs West Indies 2nd Test Live Cricket Score Updates : 

दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 308 रन बना लिए हैं।

-भारत ने दिन के दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक अपने चार विकेट 174 रनों पर ही खो दिए हैं। वह अभी भी मेहमान टीम से 138 रन पीछे है। अजिंक्य रहाणे 19 और ऋषभ पंत नौ रन बनाकर खेल रहे हैं।

-वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पहले सत्र के खराब प्रदर्शन की इस सत्र में भरपाई की। उसने न सिर्फ दूसरे सत्र में विकेट निकाले बल्कि अतिरिक्त रन भी कम खर्च किए।

– कोहली ने इस पर रिव्यू लिया, लेकिन फैसला उनके पक्ष में नहीं गया। विराट कोहली के आउट होने के बाद भारतीय टीम मुसीबत में नजर आ रही है।

-कप्तान विराट कोहली (45) और उप-कप्तान रहाणे ने टीम को बचाने की कोशिश करते हुए चौथे विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी की। कोहली जब अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे तभी विपक्षी टीम के कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर एलबीडब्लयू करार दे दिए गए।

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने अतिरिक्त रन भी काफी खर्च किए। अभी तक हुए 16 ओवरों के खेल में मेहमान टीम 15 अतिरिक्त रन दे चुकी है।

-अपनी बल्लेबाजी में संघर्ष कर रहे केएल राहुल एक बार फिर बोल्ड हो गए। राहुल 4 रन बनाकर आउट हुए। भारत को पहला झटका। स्कोर-62/1

भारत ने पहली पारी में 5 ओवर के दौरान बिना किसी विकेट गंवाए 43 रन बना लिए हैं। पृथ्वी शॉ तेज गति से रन बना रहे हैं। स्कोर- 43/0

– 189 गेंदों पर 106 रनों की शानदार पारी खेलने वाले रोस्टन चेज को उमेश यादव ने बोल्ड किया। इसके अगले ही गेंद पर शेनन गैब्रिएल को आउट कर भारत ने वेस्टइंडीज को 311 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

-किसी तेज गेंदबाज द्वारा इस मैदान पर किया गया है यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। उमेश ने दिन के पहले ओवर में ही देवेंद्र बिशू (2) को पवेलियन भेजा। अगले ओवर में रोस्टन चेज (106) ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया।

-दूसरे दिन के पहले ही ओवर में उमेश यादव ने देवेंद्र बिशू को 2 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। वहीं रोस्टन चेज ने कुलदीप के गेंद पर सिंगल लेकर भारत के खिलाफ अपना दूसरा शतक पूरा किया। 

-भारतीय टीम की कोशिश दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज को जल्द से जल्द ऑल आउट करने की होगी।

-दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले गेंदबाजी में बदलाव कर लाए गए उमेश यादव की एक शॉर्ट गेंद पर होल्डर पुल करने गए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों में चली गई।

–इन दोनों के बीच शतकीय साझेदारी तब आई जब विंडीज ने अपने छह विकेट सिर्फ 182 के कुल स्कोर पर खो दिए थे। भारतीय गेंदबाज, खासकर कुलदीप यादव अपनी फिरकी से परेशानियां खड़ी कर रहे थे।

-पहले और दूसरे सत्र में तीन-तीन विकेट खोने वाली वेस्टइंडीज की टीम ने दिन के तीसरे सत्र में होल्डर के रूप में एकमात्र विकेट खोया। तीसरे सत्र में चेज और होल्डर ने भारतीय गेंदबाजों को संभल कर खेला और विकेट पर पैर जमाते हुए अपनी टीम को जल्दी पवेलियन लौटने से बचा लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App