ताज़ा खबर
 

अंपायर के गलत फैसले को बर्दाश्त नहीं कर पाए वीरेंद्र नाइक; ड्रेसिंग रूम में आया हार्ट अटैक, हो गई मौत

वीरेंद्र हैदराबाद के मारडपल्ली स्पोर्टिंग क्लब की ओर से खेलते थे। रविवार को उनकी टीम का उसकी परंपरागत प्रतिद्वंद्वी मारडपल्ली ब्लूज के साथ मैच था। वीरेंद्र सामान्य तौर पर ओपनिंग करते थे, लेकिन उस दिन वे तीसरे नंबर पर खेलने गए।

वीरेंद्र नाइक (सोर्स -सोशल मीडिया)

क्रिकेट जगत में यह शायद पहला मामला है, जब अंपायर के एक गलत फैसला किसी खिलाड़ी की मौत का कारण बन गया हो। रविवार को हैदराबाद में हुए एक वनडे लीग के मैच के दौरान क्रिकेटर 41 साल के वीरेंद्र नाइक की मौत हो गई। नाइक को दिल का दौरा पड़ा था। मीडिया में आई खबरों की मानें तो वीरेंद्र नाइक अंपायर के गलत फैसले को बर्दाश्त नहीं कर पाए और ड्रेसिंग रूम में पहुंचने पर उन्हें हार्ट अटैक आ अया। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डेक्कन कार्निकल की खबर के मुताबिक, वीरेंद्र हैदराबाद के मारडपल्ली स्पोर्टिंग क्लब की ओर से खेलते थे। रविवार को उनकी टीम का उसकी परंपरागत प्रतिद्वंद्वी मारडपल्ली ब्लूज के साथ मैच था। वीरेंद्र सामान्य तौर पर ओपनिंग करते थे, लेकिन उस दिन वे तीसरे नंबर पर खेलने गए। वे मारडपल्ली स्पोर्टिंग क्लब की ओर से बल्लेबाजी करते हुए वीरेंद्र 66 रन बना चुके थे।

वीरेंद्र इसी स्कोर पर अंपायर के एक गलत फैसले का शिकार हो गए और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। वे जैसे ही पवेलियन लौटे उनका सिर एक दीवार से टकरा गया और वे नीचे गिर गए। उनके साथी तत्काल उन्हें कार में बैठाकर अस्पताल ले गए, लेकिन वहां डॉक्टरों ने वीरेंद्र को मृत घोषित कर दिया।

वीरेंद्र के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा एक आठ साल का बेटा और पांच साल की बेटी है। वीरेंद्र का परिवार मेहदीपटनम के गुडीमलकापुर में रहता है। वीरेंद्र का अंतिम संस्कार के उनके मूल स्थान महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले स्थित स्वांतवाडी में सोमवार को किया गया। डॉक्टरों ने वीरेंद्र की मौत का कारण कार्डिक अरेस्ट को बताया है।

वीरेंद्र की टीम के कप्तान तृप्त सिंह ने बताया, जब साथी खिलाड़ी वीरेंद्र को ब्लूज के एक पूर्व क्रिकेटर वेंक्टेश की कार से अस्पताल ले जा रहे थे, तभी वहां से गुजर रहे एक डॉक्टर ने उन्हें देखा और बताया कि उनकी नब्ज बहुत धीमी चल रही है। उन्होंने खिलाड़ियों से जल्द से जल्द वीरेंद्र को अस्पताल ले जाने को कहा। हालांकि, जब हम सिकंदराबाद के यशोदा अस्पताल में उन्हें लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक सेक्स टेप लीक होने की वजह से खत्म हो गया था महिला रेसलर पेग का करियर, जानें पूरा मामला
2 पत्नी को धोखा देने वाले जॉन सीना ने मां के सामने ही रेसलर निकी बेला को रिंग में पहनाई थी RING; बाद में तोड़ दिया रिश्ता
3 फाइनल में वेस्टइंडीज को हराकर अफगानिस्‍तान ने टी-20 सीरीज पर जमाया कब्जा, ये खिलाड़ी चमके
IPL 2020 LIVE
X