रविचंद्रन अश्विन की ‘गुगली’ पर संजय मांजरेकर बोल्ड, विराट कोहली-रविंद्र जडेजा को लेकर भी झेल चुके हैं आलोचना

ऐसा पहली बार नहीं है, जब संजय मांजरेकर अपने किसी ट्वीट या बयान को लेकर सुर्खियों में आए हों। मांजरेकर पहले भी अपने ट्वीट या बयान के जरिए विराट कोहली और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों पर निशाना साध चुके हैं।

ravichandran ashwin sanjay manjrekar Virat kohli Ravindra Jadeja All Time Great
संजय मांजरेकर ने रविचंद्रन अश्विन को ‘ऑल टाइम ग्रेट’ गेंदबाजों में शामिल करने पर आपत्ति जताई थी।

रविचंद्रन अश्विन को संजय मांजरेकर ने ‘ऑल टाइम ग्रेट’ गेंदबाजों में शामिल करने पर आपत्ति जताई थी। इसके पीछे उन्होंने अश्विन के विदेश में रिकॉर्ड को अपना आधार बताया था। अब अश्विन ने पूर्व क्रिकेटर को बहुत ही मजेदार अंदाज में जवाब दिया है।

अश्विन ने संजय मांजरेकर के ट्वीट पर एक मीम शेयर किया है। इस मीम में तमिल फिल्म ‘अपरिचित’ का एक सीन दिखाया गया है। इसमें मुख्य किरदार अभिनेता विक्रम अपने दोस्त दिवंगत अभिनेता विवेक से कहते हैं, ‘ऐसा मत करो, मेरे दिल में दर्द होता है।’ अश्विन का टि्वटर बायो भी यही कहता है, ‘व्यंग्य और सकारात्मकता मेरा मजबूत पक्ष है।’ अश्विन ने उसी मीम पर रिट्वीट करते हुए लिखा, जिन लोगों को तमिल नहीं समझ में आती हो, उनके लिए बताना चाहता हूं कि यह फिल्म ‘अपरिचित’ का एक डॉयलॉग है।

मांजरेकर ने हाल ही में ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत में कहा था कि वह अश्विन को ‘ऑल टाइम ग्रेट’ गेंदबाजों की सूची में नहीं शामिल करते। मांजरेकर ने कहा था, ‘डॉन ब्रैडमैन, गैरी सोबर्स, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली जैसे क्रिकेटर मेरी किताब में सर्वकालिक महान हैं। उचित सम्मान के साथ, अश्विन अब तक एक सर्वकालिक महान खिलाड़ी के रूप में नहीं हैं।’

मांजरेकर ने इसके पीछे दलील थी कि अश्विन ने SENA (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं। वहां उन्होंने एक भी बार पारी में पांच विकेट नहीं लिए हैं। बता दें कि अश्विन ने अब तक 78 टेस्ट मैच में 409 विकेट लिए हैं। वह 30 बार पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट भी ले चुके हैं।

मांजरेकर ने कहा था, ‘भारतीय विकेट उनकी गेंदबाजी (स्पिनर्स) के लिए मददगार हैं। भारतीय पिचों पर बीते चार साल में रविंद्र जडेजा ने भी लगभग उनके बराबर विकेट लिए हैं। अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी ही पिचों पर अश्विन से भी ज्यादा विकेट चटकाए थे।’ ऐसा पहली बार नहीं है, जब संजय मांजरेकर अपने किसी ट्वीट या बयान को लेकर सुर्खियों में आए हों।

मांजरेकर पहले भी अपने ट्वीट या बयान के जरिए दिग्गज खिलाड़ियों पर निशाना साध चुके हैं। वर्ल्ड कप 2019 के दौरान मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा को बिट्स एन पीसेस क्रिकेटर कहा था। तब जडेजा ने जवाब देते हुए कहा था, ‘मैं आपसे दोगुने मैच खेल चुका हूं और अब भी खेल रहा हूं। ऐसे लोगों का सम्मान करना सीखें, जिन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। मैंने आपके वर्बल डायरिया के बारे में बहुत कुछ सुना है।’

इसी तरह 2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए विराट कोहली बतौर बल्लेबाज फ्लाप रहे थे। तब मांजरेकर ने कहा था, मैं वीवीएस लक्ष्मण की जगह अगले टेस्ट के लिए रोहित शर्मा को चुनता। साथ ही विराट कोहली को एक और टेस्ट में खेलने का मौका देता, ताकि इसे लेकर आश्वस्त हुआ जा सकता कि वह टेस्ट क्रिकेट से ताल्लुक नहीं रखते। इस ट्वीट को लेकर भी सोशल मीडिया पर उनकी काफी लानत-मलानत हुई थी। लोगों ने उन्हें क्रिकेट के लिए सबसे बुरी चीज बताया था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट