scorecardresearch

The Hundred: मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर ने की चौकों की बारिश, 31 गेंद में ठोका पचासा; 5 विकेट से हारी रोहित शर्मा के ओपनर की टीम

साउथैम्प्टन के द रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए मैच में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 100 गेंद में 6 विकेट पर 128 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सदर्न ब्रेव 5 गेंदें शेष रहते 5 विकेट पर 131 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

The Hundred: मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर ने की चौकों की बारिश, 31 गेंद में ठोका पचासा; 5 विकेट से हारी रोहित शर्मा के ओपनर की टीम
द हंड्रेड मेन्स टूर्नामेंट के नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के खिलाफ मैच में क्विटंन डीकॉक ने 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

द हंड्रेड मेन्स कॉम्प्टीशन ( The Hundred Mens Competition) में 7 अगस्त की रात मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक ने 31 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। उनकी नाबाद 72 रन की पारी के दम पर सदर्न ब्रेव ने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स को 5 विकेट से हरा दिया। खास यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में क्विंटन डीकॉक की तरह क्रिस लिन भी रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं।

साउथैम्प्टन (Southampton) के द रोज बाउल ( The Rose Bowl) स्टेडियम में खेले गए मैच में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 100 गेंद में 6 विकेट पर 128 रन बनाए। उसकी ओर से डेन विलास हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 24 गेंद में 35 रन बनाए। क्रिस लिन (Chris Lynn) ने 22 गेंद में 26 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सदर्न ब्रेव 5 गेंदें शेष रहते 5 विकेट पर 131 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। सदर्न ब्रेव की ओर से क्विंटन डीकॉक ने अपनी 45 गेंद की पारी के दौरान 9 चौके और एक छक्का लगाया।

सदर्न ब्रेव की शुरुआत अच्छी रही। पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) और क्रिस लिन ने पहले विकेट के लिए 21 गेंद में 36 रन जोड़े। स्टर्लिंग ने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 12 गेंद में 20 रन बनाए। हालांकि, उनकी जगह आए कप्तान जेम्स विंसे (James Vince) दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए और 12 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हुए।

जेम्स विंसे जब आउट हुए तब सदर्न ब्रेव को 62 गेंद में 76 रन बनाने थे। विंसे की जगह एलेक्स डेविस बल्लेबाजी के लिए आए। डेविस ने डीकॉक के साथ मिलकर स्कोर 100 के पार पहुंचाया। डेविस ने 14 गेंद में 14 रन बनाए।

वह जब आउट हुए तब सदर्न ब्रेव का स्कोर 71 गेंद में 3 विकेट पर 101 रन था। हालांकि, इसके बाद टीम ने 8 रन के भीतर 2 और विकेट गंवा दिए। इसके बाद क्रिस जॉर्डन ने डीकॉक के साथ मिलकर टीम को 5 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी।

क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने 95वीं गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। क्रिस जॉर्डन ने क्रिस लिन की इस गेंद को बल्ले के नीचे वाले हिस्से से उठाकर मारा और गेंद सीधा बाउंड्री के बाहर जाकर गिरी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.