The Hundred: केन विलियमसन के बल्लेबाज ने 27 गेंद में ठोका पचासा, शाहरुख खान के ऑलराउंडर ने 11 रन दे झटके 3 विकेट; हारी राशिद खान की टीम

आईपीएल 2021 में जेसन रॉय और राशिद खान दोनों ही केन विलियमसन की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। इस मैच में शाहरुख खान की सह मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन ने भी गजब का खेल दिखाया।

Rashid Khan Kane Williamson Jason Roy The Hundred Mens IPL 2021
इंग्लैंड में चल रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खिलाड़ियों ने जलवा बिखेरा।

द हंड्रेड मेन्स कॉम्पीटिशन 2021 (The Hundred Mens Competition 2021) में 8 अगस्त की रात लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में ओवल इनविनसिब्लेस (Oval Invincibles) के जेसन रॉय ने 27 गेंद में पचासा ठोक दिया। उनकी ताबड़तोड़ पारी के दम पर अफगानिस्तान के करिश्माई स्पिनर राशिद खान की टीम यानी ट्रेंट रॉकेट्स (Trent Rockets) को बारिश से प्रभावित मैच में 9 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

खास यह है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में जेसन रॉय और राशिद खान दोनों ही केन विलियमसन की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं। इस मैच में शाहरुख खान की सह मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन ने भी गजब का खेल दिखाया। उन्होंने ओवल इनविनसिब्लेस की ओर से खेलते हुए 10 गेंद में 11 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने 10 में 6 गेंदें डॉट फेंकीं। जेसन रॉय प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। बारिश के कारण यह मैच 100-100 बॉल की जगह 65-65 बॉल का कर दिया गया था।

ट्रेंट रॉकेट्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। ओवल इनविनसिब्लेस ने 65 गेंद में 6 विकेट पर 125 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेंट रॉकेट्स 65 गेंद में 8 विकेट पर 116 रन ही बना पाई। कप्तान लेविस ग्रेगोरी उसके हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 12 गेंद में नाबाद 28 रन बनाए। ट्रेंट रॉकेट्स की शुरुआत खराब हुई। ओपनर डी आर्सी शॉर्ट बिना खाता खोले तीसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Hundred (@thehundred)

उनकी जगह आए डेविड मलान भी 6 रन बनाकर आउट हो गए। विकेटकीपर टॉम मोरेस भी एक रन ही बना पाए। हालांकि, दूसरे ओपनर एलेक्स हेल्स ने 15 गेंद में 25 रन बनाए। वह जब आउट हुए तब ट्रेंट रॉकेट्स ने 28 गेंद में 41 रन बनाए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Hundred (@thehundred)

हालांकि, इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। ग्रेगोरी के अलावा राशिद खान ने भी टीम को जिताने की कोशिश की, लेकिन वह 6 गेंद में 2 छक्के की मदद से 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ओवल इनविनसिब्लेस ने 13 अतिरिक्त रन भी दिए।

इससे पहले जेसन रॉय और विल जैक्स ने ओवल इनविनसिब्लेस की पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। विल जैक्स 9 गेंद में 11 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, उनके बाद क्रीज पर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। राशिद खान ने 15 गेंद में 28 रन देकर एक विकेट लिया।

जेसन रॉय ही एक छोर पर डटे रहे। उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 29 गेंद में नाबाद 56 रन बनाए। ट्रेंट रॉकेट्स के गेंदबाजों ने 14 अतिरिक्त रन दिए। ओवल इनविनसिब्लेस के 6 बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाए। इस जीत से ओवल इनविनसिब्लेस की टीम पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। पहले नंबर पर ट्रेंट रॉकेट्स है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट