ताज़ा खबर
 

Howzzat! इस गेंदबाज ने एक ओवर में लिए छह विकेट, सभी को किया क्लीन बोल्ड

इस कारनामे के बाद ये गेंदबाज हर तरफ सुर्खियों में बना हुआ है।

इंग्लैंड में एक 13 साल के गेंदबाज ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो संभवत विश्व रिकॉर्ड जान पड़ता है। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार इस गेंदबाज ने छह गेंदों में छह विकेट लेने का कारनामा किया है। इसमें सबसे हैरानी की बात ये है कि सभी विकेट खिलाड़ियों को बोल्ड कर हासिल किए हैं। 13 साल के ल्यूक रॉबिनसन इस कारनामे के बाद सोशल मीडिया में हर तरफ छाए हुए हैं। कई यूजर्स ने इसे विश्व रिकॉर्ड बताया है। खबर के अनुसार ल्यूक रॉबिनसन यहां एक स्कूल में पढ़ते हैं। जहां उन्होंने पिछले सप्ताह फिलाडेल्फिया क्रिकेट क्लब अंडर-13 की तरफ से खेलते हुए ये रिकॉर्ड बनाया है। गौरतलब है कि जिस वक्त ल्यूक रॉबिनसन ने ये रिकॉर्ड बनाया उस वक्त उनका परिवार भी क्रिकेट मैदान पर मौजूद था। पिता स्टीफन ने इसे जिंदगी का सबसे खूबसूरत लम्हा करार दिया।

स्टीफन कहते हैं, ‘मैं बेटे की उपलब्धि से बहुत खुश हूं। उसकी गेंदबाजी के दौरान में खुद मैदान पर था। मैं वहां अंपायर था।’ वहीं ल्यूक रॉबिसन की मां हेलन कहती हैं कि उनका बेटा पहला शख्स है जिसने ये उपलब्धि हासिल की है। वहीं ल्यूक का छोटा भाई भी उस वक्त मैदान पर ही फील्डिंग कर रहा था। जबकि ग्रांडफादर बाउंड्री पर खड़े थे। दूसरी तरफ विपक्षी टीम की तरफ से खेल रहे एक खिलाड़ी कहते हैं, ‘ये बिल्कुल असली था। मैंने बहुत से मैच देखे हैं। गेंदबाजों को हैट-ट्रिक लेते देखा है, लेकिन छह गेंद में छह विकेट कभी नहीं देखे। मैं पिछले तीस साल से क्रिकेट खेल रहा हूं। सचमुच मैंने पहले कभी ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी।’ वो आगे कहते हैं कि उस वक्त मेरे लिए वक्त बिल्कुल रुक सा गया था। मैं सोचता रहा, क्या सचमुच ऐसा हुआ है?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule