scorecardresearch

दीपिका पल्लीकल को इंप्रेस करने को दिनेश कार्तिक ने लगाए थे जिम के चक्कर, सास को मनाने के लिए भी क्रिकेटर को करनी पड़ी थी मशक्कत

दिनेश कार्तिक ने दीपिका को मनाने के लिए जिम के सैकड़ों चक्कर लगाए थे। दीपिका की मानें तो कार्तिक ने जब उन्हें पहली बार मैसेज किया तो हाय, हैलो के बजाय सीधा डिनर के लिए इनवाइट किया। हालांकि, तब दीपिका कार्तिक को अच्छे से जानती भी नहीं थीं।

Dinesh Karthik Dipika Palllikal
जून 2013 में कार्तिक ने दीपिका को शादी के लिए प्रपोज किया और 5 महीने बाद नवंबर में दोनों ने सगाई कर ली।

दीपिका पल्लीकल पहली भारतीय हैं, जो स्क्वैश वर्ल्ड रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बनाने में सफल रही हैं। उनका जन्म 21 सितंबर 1991 को चेन्नई के एक मलयाली परिवार में हुआ था। उनकी मां सुसान पल्लीकल भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य रह चुकी हैं। मां के इंटरनेशनल क्रिकेटर होने के बावजूद दीपिका को क्रिकेट से चिढ़ थी, लेकिन किसी मालूम था, उनकी जिंदगी से क्रिकेट हमेशा के लिए जुड़ा हुआ है। जी हां, दीपिका भले ही क्रिकेट से नफरत करती रही हों, लेकिन उन्हें प्यार हुआ तो एक क्रिकेटर से।

जी हां, हम यहां बात कर रहे हैं दीपिका पल्लीकल और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक की लव स्टोरी की। दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत भी बेहद खास है। दोनों का धर्म अलग-अलग। एक को क्रिकेट से नफरत। दूसरा प्यार में धोखा खाया हुआ। दीपिका की मां दोनों के रिश्ते के सख्त खिलाफ। इसके बावजूद दोनों एक दूसरे के हुए। कहते हैं न रिश्ते आसमान में लिखे जाते हैं। इन दोनों के मामले में भी लगभग ऐसा ही है।

दिनेश कार्तिक ने दीपिका को मनाने के लिए जिम के सैकड़ों चक्कर लगाए थे। दीपिका की मानें तो कार्तिक ने जब उन्हें पहली बार मैसेज किया तो हाय, हैलो के बजाय सीधा डिनर के लिए इनवाइट किया। हालांकि, तब दीपिका कार्तिक को अच्छे से जानती भी नहीं थीं। यही कारण था कि उन्होंने कार्तिक की इस पेशकश को ठुकरा दिया। हालांकि, कार्तिक भी हार नहीं मानने वाले थे। वह दीपिका को लगातार मैसेज करने लगे। मैसेज में वह दीपिका से डिनर पर चलने का आग्रह करते।

शुरू शुरू में तो दीपिका उनको जानबूझकर अवाइड (नजरअंदाज) करतीं रहीं। हालांकि, दीपिका इसके लिए अपने बिजी शेड्यूल होने का बहाना बनाती थीं। यही नहीं वह फ्री टाइम में भी दिनेश से ज्यादा बात करना पसंद नहीं करती थी। दीपिका अक्सर दिनेश से कह देती थीं कि अगले दिन उनकी फ्लाइट है। इसके बाद दिनेश ने दीपिका को जिम में पकड़ने की ठानी। दीपिका जिस जिम में जाती थीं, वह वहां पहले से ही मौजूद रहते थे। एक दिन दिनेश ने पूछ लिया कि आपकी तो फ्लाइट होगी आज।

इस पर दीपिका झेंप गईं। उन्हें समझ ही नहीं आया कि वह क्या जवाब दें। हालांकि, दीपिका ने खुद को संभालते हुए कहा कि मेरी आज नहीं कल सुबह की फ्लाइट है। मेरे पास सिर्फ कल सुबह 7 बजे तक का वक्त है। दिनेश को तो जैसे मौके की तलाश थी। उन्होंने दीपिका से उनके कुछ घंटे मांग लिए। दीपिका को मजबूरन दिनेश के साथ डिनर के लिए तैयार होना पड़ा। आखिर में दिनेश ने दीपिका को प्रपोज कर दिया।

हालांकि, जब यह बात दीपिका ने अपनी मम्मी को बताई तो वह बहुत नाराज हुईं। दरअसल, दिनेश कार्तिक हिंदू थे। इसके अलावा वह तलाकशुदा भी थे। यानी उनकी एक शादी पहले भी हो चुकी थी। दिनेश को जब दीपिका की मम्मी की नाराजगी के बारे में पता चला तो उन्होंने खुद सुसान पल्लीकल से मिलने का फैसला किया। दिनेश कार्तिक ने दीपिका की मां से मुलाकात की। काफी मान-मनौव्वल के बाद वह तैयार हो गईं। इसके बाद दोनों ने करीब 8-9 महीने एक दूसरे को डेट किया और तीन साल बाद शादी के बाद बंधन में बंध गए।

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने 2007 में बचपन की दोस्त निकिता से शादी रचाई। कुछ साल बाद निकिता गर्भवती हुईं। दिनेश पिता बनने की बात से बहुत खुश थे, लेकिन तभी एक खबर ने उनके पैरों तले से जमीन खिसका दी। पता चला कि निकिता उनके ही दोस्त और टीम इंडिया के साथी मुरली विजय को दिल दे बैठी हैं। खबरों की मानें तो दोनों (निकिता और मुरली विजय) के बीच आईपीएल 2012 में नजदीकियां बढ़ी थीं। दिनेश कार्तिक का दिल टूटना लाजिमी था, लेकिन जब उन्हें सच्चाई पता चली तो बच्चे पर हक जताए बगैर ही निकिता से तलाक ले लिया।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट