हांगकांग ओपन 2017: अया ओहोरी को 21-14, 21-17 से मात देकर क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु - Hong Kong Open 2017: PV Sindhu Reached in Quarter Final by Defeating Aya Ohori in Second Round - Jansatta
ताज़ा खबर
 

हांगकांग ओपन 2017: अया ओहोरी को 21-14, 21-17 से मात देकर क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

रियो ओलम्पिक विजेता पीवी सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जापान की अया ओहोरी को मात दी।

Author कॉव्लून | November 23, 2017 2:07 PM
भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु (File Photo)

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने गुरुवार को हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। रियो ओलम्पिक विजेता सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जापान की अया ओहोरी को मात दी। दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने 13वीं विश्व वरीयता प्राप्त ओहोरी को 39 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-17 से मात दी। सिंधु का सामना अब क्वार्टर फाइनल में जापान की ही दो खिलाड़ियों- सायाक साटो और अकाने यामागुची के बीच दूसरे दौर में होने वाले मुकाबले की विजेता खिलाड़ी से होगा।

गौरतलब है कि भारत के लिए हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार का दिन मिश्रित नतीजे लेकर आया था। इसमें अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में कदम रख लिया। पुरुष एकल वर्ग में एच.एस. प्रणॉय के अलावा, अन्य भारतीय खिलाड़ियों बी.साई.प्रणीत, पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा को हार का सामना कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त सायना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में 44वीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क की मेटे पॉल्सन को 46 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 23-21 से मात दी। सायना का सामना दूसरे दौर में नौवीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी चेन युफेई से होना है। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी लेयुंग युएट येइ को मात दी थी। सिंधु ने 26 मिनट के भीतर ही येइ को 21-18, 21-10 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App