ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 94
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 25
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 109
    BJP+ 108
    BSP+ 8
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 59
    BJP+ 21
    JCC+ 9
    OTH+ 1
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 89
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 29
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

Hockey World Cup 2018, India vs Canada Hockey: यहां देखें हॉकी मैच का प्रसारण

Hockey World Cup 2018, India vs Canada Hockey: भारत-कनाडा के बीच मैच का लाइव प्रसारण DD Sports और Star Sports Select 1, जबकि Star Sports Select 1 HD पर देखा जा सकता है। वहीं Hotstar एप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी।

भारतीय हॉकी टीम। (फोटो सोर्स- हॉकी इंडिया)

Hockey World Cup 2018, India vs Canada Hockey: शानदार शुरुआत के बाद मेजबान भारत पूल सी के आखिरी मैच में शनिवार को कनाडा को हराकर पुरूष हाकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने उतरेगा। दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत पूल सी में चार अंक लेकर शीर्ष पर है। वहीं ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम के भी चार अंक है लेकिन भारत का गोल औसत बेहतर है।भारत का गोल औसत प्लस पांच है जबकि बेल्जियम का प्लस एक है। कनाडा और दक्षिण अफ्रीका के दो मैचों में एक एक अंक है लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर कनाडा तीसरे स्थान पर है। भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5.0 से हराया और बेल्जियम से 2.2 से ड्रॉ खेला। कनाडा को बेल्जियम ने 2-1 से हराया और कनाडा ने दक्षिण अफ्रीका से 1-1 से ड्रॉ खेला।

पूल में अभी भी सभी टीमों के लिये दरवाजे खुले हैं लिहाजा मेजबान टीम कोई कोताही नहीं बरतते हुए जीत दर्ज करके सीधे अंतिम आठ में पहुंचना चाहेगी । दूसरे और तीसरे स्थान की टीमें दूसरे पूल की दूसरी तीसरी टीमों से क्रासओवर खेलेंगी जिससे क्वार्टर फाइनल के बाकी चार स्थान तय होंगे । रिकार्ड और फार्म को देखते हुए भारत का पलड़ा भारी लग रहा है लेकिन गुरूवार को दुनिया की 20वें नंबर की टीम फ्रांस ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को पूल ए के मुकाबले में हरा दिया लिहाजा आधुनिक हाकी में कुछ भी संभव है।

भारत-कनाडा के बीच मैच का लाइव प्रसारण DD Sports और Star Sports Select 1, जबकि Star Sports Select 1 HD पर देखा जा सकता है। वहीं Hotstar एप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध रहेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App