ताज़ा खबर
 

हॉकी इंडिया ने साइ के साथ तीन साल का करार किया

हॉकी इंडिया ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के साथ तीन साल का एतिहासिक करार किया है जिसका लक्ष्य हॉकी को देश में उसका पुराना दर्जा वापस दिलाना है..

नयी दिल्ली | October 29, 2015 12:38 AM

हॉकी इंडिया ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के साथ तीन साल का एतिहासिक करार किया है जिसका लक्ष्य हॉकी को देश में उसका पुराना दर्जा वापस दिलाना है। इससे हॉकी इंडिया के तत्वावधान में भारतीय हाकी के लिए नये युग की शुरुआत होगी और साइ भारत को विश्व स्तरीय हॉकी देश के रूप में विकसित करने के कार्यक्रम में निवेश कर पाएगा। साइ कार्यालय में आज दोनों संस्थाओं के बीच तीन साल के सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुए। इसमें कहा गया है कि साइ देश के युवाओं के विकास और उनमें मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए हाकी को बढ़ावा देने का इच्छुक है जो दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है।

इस मौके पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा, ‘‘साइ हमेशा हमारे समर्थन के लिए मौजूद रहा है लेकिन इस एमओयू से भारत में हाकी में नये युग की शुरुआत होगी। यह दर्शाता है कि हमारी टीम की कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता पर सबकी नजर है और सरकार मानती है कि भारत में युवाओं के विकास में खेल अहम भूमिका निभा सकता है।’’

साइ का लक्ष्य हॉकी इंडिया के कोच विकास कार्यक्रत को मजबूत करना भी है जिसके लिए घरेलू कोचों को अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त कोचिंग कोर्स और राष्ट्रीय खेल संस्थान के छात्रों को लाइसेंस सर्टिफिकेशन कोर्स में सहयोग शामिल है। इसके अलावा इस सहमति पत्र का लक्ष्य भारतीय हाकी में प्रतिभावान खिलाड़ियों के पूल को मजबूत करना भी है।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Next Stories
1 फीफा अध्यक्ष पद के लिए सात उम्मीदवार दौड़ में
2 सचिन ने 2007 में मुझे संन्यास लेने से रोका था: सहवाग
3 कोटला में सहवाग को सम्मानित करेगा बीसीसीआइ!
ये पढ़ा क्या?
X