ताज़ा खबर
 

17 सितंबर से होगी हॉकी इंडिया लीग के प्लेयर्स की नीलामी

हॉकी इंडिया लीग के चौथे सत्र के लिए 135 भारतीय और 142 विदेशी खिलाड़ियों की नीलामी शहर के एक होटल में 17 सितंबर को होगी।

Author August 21, 2015 11:30 PM

हॉकी इंडिया लीग के चौथे सत्र के लिए 135 भारतीय और 142 विदेशी खिलाड़ियों की नीलामी शहर के एक होटल में 17 सितंबर को होगी। छह टीमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कनाडा, अमेरिका, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड, जर्मनी, बेल्जियम, स्कॉटलैंड, मलेशिया, जापान और कोरिया के खिलाड़ियों के लिए बोली लगायेंगी।

इससे पहले अगस्त में हॉकी इंडिया लीग ने सभी टीमों को शीर्ष तीन भारतीय और विदेशी खिलाड़ी रखने का विकल्प दिया था जबकि बाकी सभी को मुक्त कर दिया गया था । कुल 278 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी जिनमें 135 भारतीय और 142 विदेशी हैं।

नियमों के तहत एक टीम में 20 खिलाड़ी हो सकते हैं जिनमें 12 भारतीय और आठ विदेशी होंगे। गत चैम्पियन रांची रेज ने छह खिलाड़ियों को बरकरार रखा जिनमें कप्तान एशले जैकसन, बैरी मिडिलटन, फर्गुस के, मनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा और कोथाजीत सिंह हैं।

जेपी वॉरियर्स ने गोलकीपर जाप स्टॉकमैन को मुक्त कर दिया। अब उसके पास 4,72,500 डॉलर है जिसमें से 2,52,500 वह उन खिलाड़ियों पर खर्च कर चुका है जिन्हें बरकरार रखा गया है। पंजाब वॉरियर्स ने एस वी सुनील, सतबीर सिंह, वरुण कुमार, क्रिस सिरिएलो, मार्क नोल्स और जैकब वेटन को बरकरार रखा है।

दबंग मुंबई ने सिर्फ तीन खिलाड़ियों को बरकरार रखते हुए बाकी पूरी टीम को मुक्त कर दिया। दिल्ली वेवराइडर्स ने साइमन चाइल्ड, ट्रिस्टन व्हाइट, स्टीवन एडवडर्स, तलविंदर सिंह, युवराज वाल्मीकि और सुरेंदर कुमार को बरकरार रखा है। इसने भारतीय कप्तान स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह को मुक्त करके सभी को चौंका दिया।

टीम के पास अब 5,14,000 डॉलर का पर्स है। वहीं कलिंगा लांसर्स ने देविंदर वाल्मीकि, ललित उपाध्याय, गुरजिंदर सिंह के अलावा गोलकीपर एंड्रयू चार्टर और अरान जालेवस्की को बरकरार रखा है। यूपी विजाडर्स ने गोलकीपर पी आर श्रीजेश, स्ट्राइकर रमनदीप सिंह, ड्रैग फ्लिकर वी आर रघुनाथ के अलावा जोली वूल्टर और एडवर्ड ओकेंडेन को बरकरार रखा है।

हॉकी लीग नीलामी 2015 का संचालन लंदन के बॉब हेटन करेंगे जिन्हें इस पेशे में 30 साल का अनुभव है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App