ताज़ा खबर
 

Hockey Asia Cup 2017: हीरो एशिया कप में भारत ने बांग्लादेश को हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शुक्रवार को हीरो एशिया हॉकी कप टूर्नामेंट के दूसरे मैच में बांग्लादेश को मात दी। मौलाना भशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने मेजबान टीम बांग्लादेश को 7-0 से हराया।

Author ढाका | October 13, 2017 11:03 PM

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने शुक्रवार को हीरो एशिया हॉकी कप टूर्नामेंट के दूसरे मैच में बांग्लादेश को मात दी। मौलाना भशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने मेजबान टीम बांग्लादेश को 7-0 से हराया। भारत ने शुरुआत से ही इस मैच पर अपना दबदबा बनाया हुआ था। गुरजंत सिंह ने सातवें मिनट में फील्ड गोल कर टीम का खाता खोला। इसके बाद, 11वें मिनट में एस.वी. सुनील की पास को आकाशदीप ने बांग्लादेश के पाले में सफल रूप से पहुंचाया और भारत को 2-0 की बढ़त दी। ललित उपाध्याय ने दो मिनट बाद ही 13वें मिनट में भारत के लिए तीसरा गोल किया। दूसरे क्वार्टर में 20वें मिनट में गुरजंत की मदद से अमित रोहिदास ने भारत के लिए चौथा गोल किया।

इसके बाद, हरमनप्रीत ने 28वें मिनट में पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील किया और टीम को 5-0 की बढ़त दी। तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं दागा गया। इस प्रकार से भारत ने अपनी मजबूत बढ़त बरकरार रखी हुई थी। चौथे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में रमनदीप सिंह (46वें मिनट) ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर में सफलता हासिल की और भारत के लिए छठा गोल किया। अगले ही मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर टीम को 7-0 से आगे किया।

भारत ने अपने अच्छे डिफेंस से बांग्लादेश को एक भी गोल करने का मौका नहीं दिया और इस प्रकार टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच मैच में 7-0 से जीत हासिल की। इस जीत के बाद भारत पूल-ए में पहले स्थान पर आ गया है। भारत की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मुकाबले में जापान को 5-1 से हराया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App