ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया की एमिली स्मिथ पर लगा एक साल का बैन, मैच से पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी थी Playing 11

एमिली स्मिथ पर यह प्रतिबंध क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत लगाया है। उन्होंने वुमन्स बिग बैश लीग (WBBL) के एक मैच से करीब एक घंटा पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन पोस्ट कर दी थी।

Author नई दिल्ली | Updated: November 18, 2019 5:34 PM
तस्मानिया की एमिली स्मिथ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। (सोर्स- सोशल मीडिया)

होबर्ट हरिकेंस की विकेटकीपर एमिली स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि, वे आगामी 3 महीने ही क्रिकेट नहीं खेल पाएंगीं, क्योंकि 9 महीने का निलंबित प्रतिबंध लगा है। दरअसल, स्मिथ पर यह प्रतिबंध पिछले नौ महीने से लागू माना जाएगा। इस हिसाब से स्मिथ जनवरी के बाद ही वापसी कर पाएंगी। तीन महीने की सजा के कारण एमिली डब्ल्यूबीबीएल के बाकी बचे सत्र से बाहर हो गई हैं। वे 50 ओवर की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में भी नहीं खेल पाएंगी।

एमिली स्मिथ पर यह प्रतिबंध क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत लगाया है। उन्होंने वुमन्स बिग बैश लीग (WBBL) के एक मैच से करीब एक घंटा पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट अपनी टीम की प्लेइंग इलेवन पोस्ट कर दी थी। 24 साल की एमिली तस्मानिया की ओर से खेलती हैं। हालांकि, वे वुमन्स बिग बैश लीग में हरिकेंस के लिए खेलती हैं। वे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। दाएं हाथ की यह क्रिकेटर गेंदबाजी में भी यदा-कदा अपना जलवा दिखाती रहती है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक, ‘एमिली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया। यह VIDEO 2 नवंबर को बर्नी के वेस्ट पार्क में खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों के लिए सीमित क्षेत्र में बनाया गया था। इसमें सिडनी थंडर के खिलाफ हरिकेंस की प्लेइंग इलेवन की जानकारी भी थी।’ माना जा रहा है कि अंतिम एकादश का इस्तेमाल मैचों पर सट्टेबाजी और नकद पुरस्कार देने वाली ‘फैंटेसी’ लीग के लिए किया जा सकता था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट के हवाले से लिखा है कि यह वीडियो मैच शुरू होने से एक घंटा पहले पोस्ट किया गया था। हालांकि, वह मुकाबला बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। चूंकि मैच के लिए टॉस भी नहीं हो पाया था, ऐसे में यह मुकाबला रद्द माना गया। सीए के मुताबिक, एमिली ने भ्रष्टाचार रोधी संहिता के नियम 2.3.2 के उल्लंघन के लिए सजा स्वीकार कर ली है। वे एक साल तक क्रिकेट के किसी प्रारूप में हिस्सा लेने के लिए अयोग्य होंगी। हालांकि, इसमें से 9 महीने की सजा निलंबित है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: ‘दो रुपये की Pepsi रहीम भाई Sexy’, इंदौर स्टेडियम में फैंस ने मुशफिकुर रहीम की लगाई क्लास
2 अंपायर के गलत फैसले को बर्दाश्त नहीं कर पाए वीरेंद्र नाइक; ड्रेसिंग रूम में आया हार्ट अटैक, हो गई मौत
3 एक सेक्स टेप लीक होने की वजह से खत्म हो गया था महिला रेसलर पेग का करियर, जानें पूरा मामला
जस्‍ट नाउ
X