ताज़ा खबर
 

112 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा, एक ही दिन में दो गेंदबाजों ने ले ली हैट्रिक

प्लंकेट शील्ड प्रतियोगिता के 112 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब दो गेंदबाजों ने एक ही दिन में हैट्रिक ली हो। प्लंकेट शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन साल 1906-07 से किया जा रहा है।

Author Published on: March 3, 2018 2:30 PM
न्यूजीलैंड में चल रही प्लंकेट शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता में उस वक्त इतिहास रच गया, जब दो गेंदबाजों ने एक ही दिन में हैट्रिक लेने का कारनामा कर दिखाया। (Image source- AP)(प्रतीकात्मक तस्वीर)

न्यूजीलैंड में चल रही प्लंकेट शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता में उस वक्त इतिहास रच गया, जब दो गेंदबाजों ने एक ही दिन में हैट्रिक लेने का कारनामा कर दिखाया। खास बात है कि प्लंकेट शील्ड प्रतियोगिता के 112 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब दो गेंदबाजों ने एक ही दिन में हैट्रिक ली हो। प्लंकेट शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन साल 1906-07 से किया जा रहा है। न्यूजीलैंड के हेगले ओवल मैदान पर वेलिंगटन फायरबर्ड और कैंटरबरी के बीच चल रहे मैच के दौरान गेंदबाज लोगान वान बीक ने हैट्रिक ली। लोगान ने चाड बोवेस, माइकल पोलार्ड और केन मक्कोर के विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। लोगान की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेलिंगटन फायरबर्ड ने कैंटरबरी की टीम को सिर्फ 53 रनों पर ढेर कर दिया। बता दें कि इस मैच में लोगान ने कुल 6 विकेट चटकाए।

वहीं प्लंकेट शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता के ही एक दूसरे मैच में मैट मैकइवान ने दूसरी हैट्रिक पूरी की। ईडन पार्क में खेले गए ऑकलैंड एसेस और नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट के बीच मैच के दौरान ऑकलैंड एसेस के गेंदबाज मैट मैकइवान ने नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट के डीन ब्राउनी, बीजे वाटलिंग और डेरल मिचेल को लगातार गेंदो पर आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इस मैच की पहली पारी में मैकइवान ने 5 विकेट लिए, वहीं दूसरी पारी में भी मैकइवान अभी तक 3 विकेट ले चुके हैं।

खास बात है कि दोनों हैट्रिक अलग अलग मैचों में एक घंटे के अंतराल पर ली गई। प्लंकेट शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता न्यूजीलैंड की प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है। वहीं हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज लोगान वान बीक की यह 40वीं हैट्रिक थी और मैकइवान की यह 41वीं प्रथम श्रेणी हैट्रिक थी।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीडियो: पैर में चोट लगी थी, फिर भी 2 छक्‍के और एक चौका जड़ दिलाई जीत