ताज़ा खबर
 

VIDEO: पति शोएब मलिक आज खेलेंगे 250वां वनडे, सानिया मिर्जा ने कहा-उनकी हर उपलब्धि पर गर्व है

35 साल के शोएब पिछले 18 वर्ष से क्रिकेट खेल रहे हैं। 249 मैचों में उन्होंने 6742 रन बनाए हैं। वह वनडे में 153 विकेट भी ले चुके हैं।

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनके पति शोएब मलिक।

सोफिया गार्डन्स में सोमवार यानी आज पाकिस्तान चैम्पियंस ट्रॉफी में श्रीलंका से भिड़ेगा और जीतने वाली टीम सेमीफाइनल्स में जाएगी। लेकिन उनकी पत्नी और भारतीय की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के लिए यह मैच किसी खास कारण से स्पेशल है आज उनके पति और पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी शोएब मलिक देश के लिए 250वां वनडे मैच खेलेंगे। सानिया ने एक इंटरव्यू भी दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि अपने पति की इस शानदार उपलब्धि पर उन्हें गर्व है। यह वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया गया है। 30 वर्षीय सानिया ने कहा, यह शोएब की मां, भाई, बहनों और खुद मेरे लिए गर्व भरा लम्हा है। जो भी उन्होंने क्रिकेट में उपलब्धि हासिल की है, हमें उन सभी पर नाज है। सानिया ने कहा, उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अपनी प्रतिबद्धता साबित की है। मैं उन्हें एक एेसे शख्स के तौर पर जानती हूं जो अपने देश के लिए पूरे पैशन से खेलता है और उसका प्रतिनिधित्व करता है। 35 साल के शोएब पिछले 18 वर्ष से क्रिकेट खेल रहे हैं। 249 मैचों में उन्होंने 6742 रन बनाए हैं। वह वनडे में 153 विकेट भी ले चुके हैं।

फोन से हो पाती है बातचीत: मुंबई में पैदा हुईं सानिया और पाकिस्तान के शोएब बहुत कम ही एक दूसरे के साथ रह पाते हैं। दोनों खिलाड़ी हैं, लेकिन हमेशा फोन के जरिए एक दूसरे के संपर्क में रहते हैं। सानिया ने कहा, कई चीजें हमारी फोन पर तय होती हैं। प्रोफेशनल खिलाड़ी होने के कारण काफी वक्त हम अलग बिताते हैं। सानिया ने कहा, कभी-कभी हमारे शेड्यूल एक जैसे होते हैं। जब मैं अॉस्ट्रेलिया में थी, तो पाकिस्तानी टीम भी वहीं थी। फिलहाल सानिया की एक हफ्ते की छुट्टी है, इसलिए वह भारत या दुबई जाने की बजाय बर्मिंघम आ गईं, जहां चैम्पियंस ट्रॉफी खेली जा रही है। सानिया ने अब तक चैम्पियंस ट्रॉफी के 3 मैच देखे हैं, जिसमें भारत-पाक और भारत-द.अफ्रीका का मैच भी शामिल है। लेकिन वह पाकिस्तान बनाम श्रीलंका का मैच देखने के लिए ज्यादा उत्सुक हैं।

मिर्जा ने कहा, चूंकि मैं पेरिस में थी, इसलिए ज्यादा मैच नहीं देख पाई, क्योंकि वहां ज्यादा क्रिकेट नहीं देखा जाता मैंने आखिरी मैच देखा था, जिसमें पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया था। लेकिन मैं सोमवार के मैच को जरूर देखूंगी। मैंने भारत के भी मैच देखे हैं।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App