ताज़ा खबर
 

फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं, दिग्गज क्रिकेटर की भी ‘ड्रीम गर्ल’ थीं हेमा मालिनी, सार्वजनिक रूप से किया था प्यार का इजहार

हेमा मालिनी की मां जया लक्ष्मी अपनी बेटी के धर्मेंद्र के प्रति झुकाव से बहुत खुश नहीं थी। वह चाहती थीं कि हेमा जितेंद्र से ही शादी करें। जितेंद्र का परिवार भी इस शादी के लिए तैयार था। लेकिन जितेंद्र को पता था कि हेमा उनसे प्यार नहीं करती हैं और यह शादी लंबी नहीं चलेगी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 16, 2020 12:45 PM
Hema Malini Srinivasaraghavan Venkataraghavanदिग्गज क्रिकेटर श्रीनिवासराघवन वेंकटराघवन भी हेमा मालिनी की तरह अयंगर थे। एक मैगजीन के मुताबिक, वेंकटराघवन ने हेमा मालिनी से एकतरफा प्यार होने की बात स्वीकारी थी।

बॉलीवुड अदाकरा और भाजपा सांसद हेमा मालिनी सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि दिग्गज क्रिकेटर श्रीनिवासराघवन वेंकटराघवन की भी ‘ड्रीम गर्ल’ थीं। खास यह है कि हेमा मालिनी की तरह वेंकटराघवन भी अयंगर तमिल थे। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अम्मानकुडी में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था।

हेमा मालिनी ने साल 1980 में बॉलीवुड के ‘ही मैन’ धर्मेंद्र से विवाह किया। हेमा मालिनी फिल्म इंडस्ट्री में ‘ड्रीमगर्ल’ के नाम से भी विख्यात हैं। बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से हेमा मालिनी का आज भी सिल्वर स्क्रीन पर कब्जा है। धर्मेंद्र ही नहीं, राजेश खन्ना, जितेंद्र, अमिताभ बच्चन और उस समय के कई अन्य अभिनेता भी हेमा मालिनी की सुंदरता और अभिनय के कायल रह चुके हैं। हालांकि, यह बात सिर्फ अभिनेताओं तक ही सीमित नहीं थी, बल्कि अपने समय के दिग्गज क्रिकेटर श्रीनिवास वेंकटराघवन ने भी एक बार कहा था कि वह हेमा मालिनी की सुंदरता पर मंत्रमुग्ध हैं। उन्हें हेमा मालिनी से प्यार है।

आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीनिवासराघवन वेंकटराघवन ने एक बार कहा था कि वह हेमा मालिनी के प्यार और उनकी सुंदरता के दीवाने हैं। हालांकि, उनकी यह एकतरफा प्रेम कहानी आगे नहीं बढ़ सकी, क्योंकि कुछ दिनों बाद ही हेमा मालिनी धर्मेंद्र के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, जितेंद्र भी हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे। हालांकि, हेमा मालिनी को धर्मेंद्र से प्यार था और उन्होंने जितेंद्र से साफतौर पर इंकार कर दिया था।

हालांकि, हेमा मालिनी की मां जया लक्ष्मी अपनी बेटी के धर्मेंद्र के प्रति झुकाव से बहुत खुश नहीं थी। वह चाहती थीं कि हेमा जितेंद्र से ही शादी करें। जितेंद्र का परिवार भी इसके पूरी तरह तैयार था, लेकिन जितेंद्र को पता था कि हेमा उनसे प्यार नहीं करती हैं और यह शादी ज्यादा लंबी नहीं चलेगी। जितेंद्र ने भी हेमा की पसंद को समझा और शादी का विचार त्याग दिया। हालांकि, दोनों ही बहुत अच्छे मित्र हैं। दोनों की दोस्ती इतनी पक्की है कि मुमताज से जितेंद्र के अफेयर की बात भी सिर्फ हेमा मालिनी को ही पता थी।

बता दें कि हेमा मालिनी ने 11वीं तक की शिक्षा लेने के बाद अभिनय में करियर बनाने की सोची। हेमा ने 1963 तमिल फिल्म इदु साथियान से अभिनय जगत में कदम रखा। हेमा मालिनी ने 1968 में पहली बार सपनों का सौदागर में मुख्य भूमिका निभाई। उन्होंने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में मुख्य अभिनेत्री के रूप में काम किया। हेमा दो बेटियों ईशा देओल और अहाना देओल की मां हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रोमांचक हुई टॉप-4 में पहुंचने की होड़, जानिए पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस में कौन आगे
2 RCB vs KXIP: विराट कोहली ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, मोहम्मद शमी भी बने स्पेशल क्लब के मेंबर
3 बल्लेबाज बनना चाहते थे तुषार देशपांडे, लंबी लाइन ने बना दिया तेज गेंदबाज
यह पढ़ा क्या?
X