ताज़ा खबर
 

सुनील छेत्री के 2 गोल से भारत ने बांग्लादेश को हराया, फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में 20 साल बाद विदेश में दर्ज की जीत

इस जीत के साथ भारतीय टीम के छह मैच में सात अंक हो गए हैं। वह ग्रुप तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। टीम के खाते में इस जीत के अलावा तीन हार और तीन ड्रॉ शामिल हैं। भारत को अब 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 7, 2021 11:09 PM
भारत ने सोमवार रात यानी 7 जून 2022 को बांग्लादेश को 2-0 से हराकर फीफा विश्व कप 2022 एवं एशियाई कप 2023 की संयुक्त क्वालीफायर्स में पहली जीत दर्ज की। (सोर्स- इंस्टाग्राम/indianfootball)

करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री के दो गोल के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से हराकर फीफा विश्व कप 2022 एवं एशियाई कप 2023 की संयुक्त क्वालीफायर्स में सोमवार को कतर की राजधानी दोहा में पहली जीत दर्ज की। फीफा विश्व कप क्वालिफायर्स में छह साल में यह टीम की पहली जीत है। घरेलू मैदान से बाहर विश्व कप क्वालिफायर्स में भारतीय टीम ने 20 साल के बाद कोई जीत दर्ज की है।

इस जीत से भारतीय टीम की एशियाई क्वालिफायर के तीसरे दौर में सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदें बढ़ गईं हैं। ग्रुप तालिका में शीर्ष तीन स्थानों पर रहने वाली टीमें सीधे तौर पर एशियाई कप क्वालिफायर के तीसरे दौर लिए क्वालीफाई करेगी। टीम हालांकि विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ से पहले ही बाहर हो गई है। छेत्री ने 79वें मिनट में गोलकर टीम का खाता खोलने के बाद आखिरी क्षणों (90+2 मिनट) में एक और गोलकर ग्रुप ई के इस मैच में टीम की 2-0 से जीत सुनिश्चित कर दी।

मैच के दूसरे हाफ में मैदान में उतरे आशिक कुरुनियन के क्रास को छेत्री ने हेडर से शानदार कोण बनाते हुए गोल में बदल दिया, जिससे भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने राहत की सांस ली। यहां अल साद स्टेडियम में छेत्री यहीं नहीं रूके उन्होंने आखिरी क्षणों में सुरेश सिंह के पास को शानदार तरीके से गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपना 74वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा और भारतीय टीम के लिए तीन अंक सुनिश्चित किए।

मैच में शुरू से ही भारतीय टीम का दबदबा था लेकिन एक गोल से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने जवाबी हमला किया। बांग्लादेश की टीम बराबरी का गोल तो नहीं कर सकी लेकिन इससे भारत को बढ़त बनाने का मौका मिला जिसका छेत्री ने पूरा फायदा उठाया। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सक्रिय खिलाड़ियों में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद छेत्री के नाम सबसे ज्यादा गोल है।

इस जीत के साथ भारतीय टीम के छह मैच में सात अंक हो गए हैं। वह ग्रुप तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। टीम के खाते में इस जीत के अलावा तीन हार और तीन ड्रॉ शामिल हैं। भारत को अब 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है।

Next Stories
1 ओली रॉबिन्सन निष्कासन मामले में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने किया हस्तक्षेप, इंग्लैंड बोर्ड को दिया ये आदेश
2 सनथ जयसूर्या ने लीक किया था अपनी ही पत्नी का अंतरंग Video, यह बदला लेने के लिए रची थी घिनौनी साजिश
3 एमएस धोनी के ओपनर फॉफ डुप्लेसिस ने किया 100 किलो वाले आजम खान का समर्थन, फिटनेस को लेकर कही बड़ी बात
ये पढ़ा क्या?
X