ताज़ा खबर
 

विश्व चैम्पियनशिप के दौरान फ्रीस्टायल में कांस्य पदक से चूके बजरंग

भारत के उभरते हुए पहलवान बजरंग आज यहां विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक से चुके गए जब पुरूष 61 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Author लास वेगास | September 12, 2015 9:00 PM

भारत के उभरते हुए पहलवान बजरंग आज यहां विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक से चुके गए जब पुरूष 61 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही प्रतियोगिता में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा।

बजरंग के अलावा दो अन्य भारतीय पुरूष पहलवान नरेश कुमार (86 किग्रा) और मौसम खत्री (97 किग्रा) पदक दौर में जगह बनाने में नाकाम रहे। सरिता को क्वालीफिकेशन राउंड मे ही हार का सामना करना पड़ा जिससे महिला कुश्ती स्पर्धा में भारत का अभियान निराशाजनक रूप से खत्म हुआ।

अर्जुन पुरस्कार विजेता बजरंग की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्हें क्वालीफिकेशन राउंड में ही मंगोलिया के बतबोल्द नोमिन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। मंगोलिया के पहलवान ने हालांकि बाद में फाइनल में जगह बनाकर रजत पदक जीता जिसके कारण बजरंग को रेपेचेज राउंड में हिस्सा लेने का मौका मिला।

बजरंग ने रेपेचेज में अपने दोनों मुकाबले जीतकर कांस्य पदक के प्ले आफ मुकाबले में जगह बनाई। रेपेचेज में बजरंग ने पहले स्थानीय पहलवान रीसे वेस्ले हमफ्रे को 6-0 से हराया और फिर जार्जिया के बेका लोमताद्जे को 13-6 से शिकस्त दी। कांस्य पदक के प्ले आफ में हालांकि बजरंग को उक्रेन के वासिल सुपतार के हाथों शिकस्त के साथ कांस्य पदक से चूक गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App