ताज़ा खबर
 

हाशिम अमला ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, लगा दिये सबसे तेज एकदिवसीय 26 शतक

विराट कोहली ने 166 मैच खेल 26 शतक बनाए थे जबकि हाशिम अमला ने मात्र 154 मैचों में 26 शतकों का आंकड़ा छू लिया।

हाशिम अमला।(Photo: CSA)

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हाशिम अमला ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ किंबर्ले वनडे में शतकीय पारी खेली। इस पारी के साथ ही वह सबसे तेज एकदिवसीय 26 शतक मारने वाले खिलाड़ी बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। कोहली ने 166 मैच खेल 26 शतक बनाए थे जबकि हाशिम अमला ने मात्र 154 मैचों में 26 शतकों का आंकड़ा छू लिया। विराट कोहली से पहले सबसे तेज 26 सतक लगाने वालों में सचिन तेंदुलकर और रिकी पॉन्टिंग का नाम शुमार था।

हाशिम अमला ने ये कारनामा रविवार को अपने घर किंबर्ले में खेलते हुए किया। इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने अफ्रीकी खिलाड़ियों के सामने 279 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन विशाल दिखने वाले स्कोर को मेजबानों ने आसानी से हासिल कर लिया। साउथ अफ्रीकी ओपनर्स हाशिम अमला और क्वींटन डिकॉक ने 283 रनों की पार्टनरशिप के साथ 10 विकेट से मैच जितवा दिया।

इस मैच में हाशिम अमला ने 112 गेदों का सामना करते हुए नाबाद 110 रन बनाए वहीं डिकॉक ने 145 गेंदों में 168 रन ठोक दिये। अमला और डिकॉक के बीच ये धमाकेदार साझेदारी ने क्रिकेट इतिहास की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App