ताज़ा खबर
 

रोहित शर्मा-जसप्रीत बुमराह को नहीं मिली टीम में जगह, हर्षा भोगले ने चुनी 2019 की बेस्ट टी20 प्लेइंग इलेवन

Rohit Sharma, T20: इस लिस्ट में तीन भारतीय, दो-दो खिलाड़ी साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज से तो 1-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड, अफगानिस्तान और श्रीलंका से हैं।

रोहित शर्मा (फोटो सोर्स- TWITTER)

नए साल 2020 को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। भारतीय क्रिकेट की बात करें तो इस साल टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया है। विश्वकप 2019 में न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में मिली हार को छोड़ दें तो विराट सेना ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। अब सभी की नजर अगले साल यानी कि 2020 में होने वाले टी20 विश्वकप के ऊपर है। इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। वहीं, इस साल का लेखा-जोखा भी जुटाया है। कई स्टार खिलाड़ी और संस्थाएं बेस्ट टीम भी चुन रही हैं। ऐसे में मशहू्र क्रिकेटर हर्षा भोगले ने इस साल की अपनी बेस्ट टी20 टीम चुनी है।

रोहित को नहीं मिली जगहः हर्षा ने क्रिकेट जगत के दिग्गज खिलाड़ियों में से 11 ऐसे खिलाड़ी चुने हैं जो उन्हें लगता है कि टी20 में सबसे ज्यादा प्रभावशाली रहे। इस लिस्ट में तीन भारतीय, दो-दो खिलाड़ी साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज से तो 1-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड, अफगानिस्तान और श्रीलंका से हैं। लेकिन, हैरानी की बात है कि हर्षा की इस टीम में भारत के दिग्गज और टी20 के स्टार रोहित शर्मा का नाम शामिल ही नहीं है। उनकी जगह केएल राहुल के नाम को तरजीह दी गई है।

पारी के आगाज की जिम्मेदारी हर्षा ने केएल और डेविड वार्नर को सौंपी है। इसके बाद विराट कोहली को शामिल किया गया है। नंबर-4 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एबी डिविलियर्स को सौंपी गई है। वहीं, विंडीज से पोलार्ड और रसेल को शामिल किया गया है। खास बात है कि बुमराह और भुवी को गेंदबाजी की जिम्मेदारी भी नहीं सौंपी गई है। उनकी जगह दीपक चाहर को शामिल किया गया है।

यह है हर्षा की बेस्ट टी20 – डेविड वार्नर, केएल राहुल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, किरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन, दीपक चाहर, लसिथ मलिंगा, इमरान ताहिर।

Next Stories
1 AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 247 रन से हराया, टिम पेन का ‘धोनी स्टाइल’ देख फैंस को आई माही की याद
2 SA vs ENG, VIDEO: टेस्ट मैच के दौरान आपस में ‘भिड़े’ बेन स्टोक्स-स्टुअर्ट ब्रॉड, खिलाड़ियों के सामने हुई बहस
3 VIDEO: ‘हाथ-पैर काट दिया, उंगलियों से खून आने पर भी की गेंदबाजी’, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया का छलका दर्द
ये पढ़ा क्या?
X