ताज़ा खबर
 

नौकरी पाने के दबाव में हरप्रीत बरार ने कनाडा जाने का बनाया था मन, आखिरी वक्त KXIP ने खरीद खोली थी किस्मत

हरप्रीत बरार 24 साल के हो गए थे। वह एक मिडिल क्लास परिवार से आते हैं। ऐसे में उन पर नौकरी करने का दबाव भी बढ़ रहा था। लगातार असफलता के बाद हरप्रीत को लगने लगा कि क्रिकेट में उनका कुछ नहीं होने वाला।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 16, 2020 11:47 AM
harpreet brarकिंग्स इलेवन पंजाब ने हरप्रीत बरार को 2019 में सेलेक्ट किया था।

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन यानी IPL 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से दुबई में होगी। हमेशा की तरह इस बार भी कुछ ऐसे चेहरे देखने को मिलेंगे, जो टैलेंटेड तो हैं, लेकिन फैंस ने अब तक उनका जलवा नहीं देखा है। ऐसा ही एक खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब का भी हिस्सा है। किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें पिछले साल ही खरीदा था, लेकिन तब ज्यादा मौके नहीं मिले। इस बार यह खिलाड़ी जलवा बिखेरने को तैयार है। हम बात कर रहे हैं हरप्रीत बरार की।

पंजाब के मोगा में 16 सितंबर 1995 को जन्में हरप्रीत बरार ने अब तक आईपीएल में केवल 2 मैच ही खेले हैं। लेकिन टीम को उनके टैलेंट के बारे में पता है तभी इस सीजन भी किंग्स इलेवन पंजाब ने हरप्रीत पर भरोसा जताया है। किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2019 के लिए बाएं हाथ के इस स्पिनर को 20 लाख रुपए में खरीदा था। हरप्रीत बरार ने अब तक पंजाब के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला है। वह सिर्फ एक लिस्ट ए मैच और 11 टी20 मैच खेले हैं। पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बरार ने पंजाब के लिए टूर्नामेंट में 9 विकेट चटकाए थे।

हरप्रीत बरार का करियर मुश्किलों भरा रहा है। हरप्रीत बरार ने पंजाब की टीम में आने के लिए कई जतन किए। कई बार मैच विनिंग परफॉर्मेंस दी, लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। हरप्रीत को जब पंजाब की टीम में मौका नहीं मिला तो उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब में चुने जाने की कोशिश शुरू की। उन्होंने 4 बार ट्रायल दिए, लेकिन एक भी बार सेलेक्शन नहीं हुआ।

हरप्रीत बरार 24 साल के हो गए थे। वह एक मिडिल क्लास परिवार से आते हैं। ऐसे में उन पर नौकरी करने का दबाव भी बढ़ रहा था। बरार के पिता पंजाब पुलिस में ड्राइवर हैं। लगातार असफलता के बाद हरप्रीत को लगने लगा कि क्रिकेट में उनका कुछ नहीं होने वाला। यह सोच हरप्रीत ने पढ़ाई के लिए कनाडा जाने का फैसला किया। हालांकि, आखिरी वक्त में प्रीति जिंटा के मालिकाना हक वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने उनकी किस्मत की चाबी खोल दी। किंग्स इलेवन पंजाब ने हरप्रीत बरार को साल 2019 में सेलेक्ट कर लिया। हरप्रीत के साथ पंजाब ने बेस प्राइस 20 लाख रुपए में करार किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: कभी मेकअप आर्टिस्ट थी यह बॉडी बिल्डर, जेंडर बैरियर तोड़ बिकिनी ओपन कॉम्पिटिशन में बनीं थी चैंपियन
2 IPL में विदेशी कोचों की भरमार से खुश नहीं दिलीप वेंगसरकर, कहा- यह वक्त भारतीय कोचों को मौका देने का
3 IPL 2020: 120 देशों में होगा सीधा प्रसारण लेकिन पाकिस्तान में नहीं, इन 8 भाषाओं में होगी कमेंट्री
IPL 2020: LIVE
X