ताज़ा खबर
 

वीडियो: एमएस धोनी के स्टाइल में हरमनप्रीत कौर ने लंकाशायर थंडर को दिलाई जीत, डेब्यू मैच में ही कर दिया कमाल

आखिरी ओवर में लंकाशायर को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। पहली गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने 1 रन लिया। दूसरी गेंद पर एलेनोर थ्रेल्केल्ड का विकेट गिर गया। तीसरी गेंद पर कौर ने 2 रन लिए।

लंकाशायर थंडर के लिए हरमनप्रीत कौर ने विनिंग सिक्स मारा। (फोटो सोर्स- ट्विटर/@LancsCricketWMN)

इंग्लैंड में चल रहे महिला क्रिकेट सुपर लीग जिसे कीया सुपर लीग भी कहा जाता है, इसमें भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन किया। कौर ने मंगलवार यानी 31 जुलाई को हुए मैच में भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के स्टाइल में अपनी टीम लंकाशायर थंडर को जीत दिलाई। यह मैच हरमनप्रीत का डेब्यू मैच था और इसी मैच में उन्होंने सरे स्टार्स टीम को हराने में अहम रोल अदा कर अपना परचम लहरा दिया। कौर ने लंकाशायर थंडर के लिए बल्लेबाजी करते हुए विनिंग सिक्स मारते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। कौर के विनिंग सिक्स के दम पर थंडर टीम सरे स्टार्स को 5 विकेट से मात देने में कामयाब रही। कौर ने इस मैच में 21 गेंदों में 34 रनों की शानदार पारी खेली, उन्होंने 3 चौके और 1 छक्के जड़े।

मंगलवार को सरे स्टार्स और लंकाशायर थंडर के बीच हुए इस मैच में हरमनप्रीत की पारी काबिले तारीफ रही। थंडर टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सरे की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। सरे के लिए सर्वाधिक रन नटाली सीवर ने बनाए। उन्होंने 57 गेंदों पर 95 रनों की शानदार पारी खेली।

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी थंडर टीम की सलामी बल्लेबाज जोड़ी निकोल बोल्टन और ई जोंस ने बेहद ही सधी हुई शुरुआत करते हुए 62 रन जोड़े। जोंस 20 रनों पर आउट हो गईं, लेकिन बोल्टन ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों पर 87 रनों का स्कोर जोड़ लिया। आखिरी ओवर में लंकाशायर को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। पहली गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने 1 रन लिया। दूसरी गेंद पर एलेनोर थ्रेल्केल्ड का विकेट गिर गया। तीसरी गेंद पर कौर ने 2 रन लिए। अब लंकाशायर को तीन गेंदों पर 8 रनों की जरूरत थी। हरमनप्रीत ने चौथी गेंद पर चौका जड़ा, जिससे टीम को जीत की उम्मीद मिली। पांचवीं गेंद पर कौर ने धोनी की स्टाइल में छक्का जड़ते हुए टीम को जीत दिला दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App