ताज़ा खबर
 

Asia Cup 2018: गेंदबाजी करते-करते अचानक गिर पड़े थे, पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुए हार्दिक पंड्या

एशिया कप में पांड्या को 4.5 ओवर में 24 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला और अब हुए एशिया कप से बाहर।

Author नई दिल्ली | September 20, 2018 12:38 PM
चोट के कारण मौजूदा एशिया कप से बाहर हो गए हार्दिक।

भारतीय आलराउंडर हार्दिक पंड्या कमर में चोट के कारण मौजूदा एशिया कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया जा सकता है। बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई को पुष्टि की कि चाहर गुरुवार को यहां पहुंच गए। पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में पंड्या को चोटिल होने के बाद स्ट्रैचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया और तभी से आशंका थी कि वह टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। यह घटना पाकिस्तान की पारी के 18वें ओवर में हुई जब यह आलराउंडर अपना पांचवां ओवर फेंक रहा था। पांचवीं गेंद फेंकने के बाद पंड्या ने अपनी कमर पकड़ ली और काफी दर्द के साथ मैदान पर लेट गए। पंड्या इसके बाद उठ नहीं पाए और उन्हें स्ट्रैचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। इसके बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। बाद में बीसीसीआई ने ट्वीट किया कि पंड्या की कमर में चोट है। पंड्या ने 4.5 ओवर में 24 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। उनकी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने बाबर आजम का कैच टपकाया जब वह 32 रन बनाकर खेल रहे थे।

बीसीसीआई द्वारा जारी बयान में कहा गया है, “पांड्या को पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी है और उनकी स्थिति को मेडिकल टीम देख रही है। बयान में कहा गया है, “पांड्या इस समय खड़े हो पाने में सक्षम हैं और मेडिकल टीम उनकी स्थिति को देख रही है।

हालांकि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। कप्तान रोहित शर्मा 52 और शिखर धवन 46 की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने एशिया कप-2018 ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में बुधवार को पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। भारत ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।  गेंदों की लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App