हार्दिक पंड्या को नहीं मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह? भारतीय दिग्गज ने कहा- टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

हार्दिक पंड्या अपनी फिटनेस के कारण आगामी टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 में अपनी जगह शायद नहीं बना पाएं। ऐसा मानना है पूर्व भारतीय क्रिकेटर का जिन्होंने कहा है कि वे गेंदबाजी भी नहीं करेंगे और बैटिंग फॉर्म खराब है।

hardik-pandya-place-in-indian-team-playing-11-for-t20-world-cup-is-in-danger-as-akash-chopra-doubt-his-place-shardul-thakur-can-replace
हार्दिक पंड्या की 2019 में हुई थी पीठ की सर्जरी, जिसके बाद से ये दिक्कतें सामने आ रही हैं (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की फिटनेस लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है। टी20 वर्ल्ड कप में भी उनकी जगह को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। सबसे बड़ी समस्या यह है कि हार्दिक गेंदबाजी करेंगे या नहीं। हाल ही में रोहित शर्मा ने भी उनकी गेंदबाजी को लेकर कुछ अच्छा अपडेट नहीं दिया था और कहा था कि उन्होंने एक भी गेंद नहीं फेंकी है। इसी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने विश्व कप में उनकी जगह को लेकर भी संदेह जताया है।

आपको बता दें जब हार्दिक पंड्या को टी20 वर्ल्ड कप के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में चुना गया था तो ये उम्मीद थी कि वे गेंदबाजी करेंगे। यही कारण है कि टीम में सिर्फ तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया था। लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद पिछले कुछ दिनों में सामने आई उनकी रिपोर्ट ने सभी की चिंता बढ़ा दी हैं।

इसी को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो जारी किया है और टी20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह को लेकर खतरा जताया है। उन्होंने कहा है कि, मुझे जो बताया गया है कि सिलेक्टर्स ने इस बात की गारंटी दी थी कि हार्दिक गेंदबाजी करेंगे। लेकिन हाल ही में रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्होंने (हार्दिक ने) अभी तक एक भी गेंद नहीं फेंकी है।

इसको लेकर भारतीय दिग्गज ने कहा कि,’वे (हार्दिक) गेंदबाजी कर नहीं रहे हैं और बैटिंग फॉर्म खराब है। इसका मतलब शायद वे टीम में ना शामिल किए जाएं। चीजें बहुत जल्दी बदल सकती हैं। 6 महीने पहले तक वे हमारे सबसे अहम खिलाड़ी थे लेकिन अब मैं चौकुंगा नहीं अगर शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह टीम में शामिल किया जाता है तो। क्योंकि इससे टीम का बैलेंस बिगड़ेगा भुवनेश्वर कुमार का फॉर्म भी 50-50 है। ऐसे में जिम्मेदारी बस शमी और बुमराह के ऊपर होगी।’

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के 15 सदस्यीय मेन स्क्वॉड में हार्दिक पंंड्या को शामिल किया गया है। वहीं शार्दुल ठाकुर को अक्षर पटेल की जगह 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया है।

गौरतलब है कि 2019 में पीठ की सर्जरी के बाद से हार्दिक पंड्या को लगातार गेंदबाजी करते नहीं देखा गया है। हालांकि हाल ही में जून-जुलाई में श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय युवा टीम के साथ हार्दिक भी थे और उन्होंने गेंदबाजी भी की थी। लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में एक बार फिर उनकी समस्या उभर कर सामने आ गई। गेंदबाजी तो उन्होंने नहीं की वहीं इसके अलावा बल्लेबाजी में भी वे कुछ खास नहीं कर पाए थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट