ताज़ा खबर
 

Ind vs NZ T20 Series: न्यूजीलैंड ने सीरीज पर जमाया कब्जा, पंड्या ब्रदर्स के नाम दर्ज हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs New Zealand, Ind vs NZ T20 Series: इस दौरे पर भारत ने पहले वनडे सीरीज में 4-1 से कब्जा जमाया था लेकिन इस टी-20 सीरीज में भारत अपनी जीत की लय को बरकरार नहीं रख सका।

ind vs nz, ind vs nz t20, ind vs nz T20 Series, ind vs nz t20 squad, ind vs nz t20 2019, ind vs nz live scoreपंड्या ब्रदर्स के नाम दर्ज हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड (फोटो सोर्स- bcci)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन के मैदान पर खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को बेहद रोमांचक मुकाबले में 4 रनों की शिकस्त देकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। इस मैच में टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, लेकिन कॉलिन मुनरो और टिम सेफर्ट की सलामी जोड़ी ने धुआंधार पारी खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों की जमकर खैर ली। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 212 रन बनाए। वहीं इस टीम का हिस्सा पंड्या ब्रदर्स के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो कुलदीप को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाज इस मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए, वहीं इस सीरीज में पंड्या ब्रदर्स के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। हार्दिक पंड्या की बात करें तो हार्दिक पांड्या किसी टी-20 बायलेटरल सीरीज में भारत की तरफ से सबसे अधिक रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने तीनों मुकाबले में कुल 131 रन खर्च किए जबकि पूरे सीरीज में उन्हें सिर्फ तीन विकेट मिले। वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम खलील अहमद का आता है जिन्होंने तीन मैच में कुल 4 विकेट लिए और 122 रन दिए, जबकि क्रुणाल पंड्या ने तीन मैच में 4 विकेट लेकर 119 रव खर्च किए।

वहीं इस आखिरी मुकाबले की अगर बात करें तो पंड्या ब्रदर्स ने 8 ओवरों में कुल 98 रन खर्च किए जिसको लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। बता दें कि इस दौरे पर भारत ने पहले वनडे सीरीज में 4-1 से कब्जा जमाया था लेकिन इस टी-20 सीरीज में भारत अपनी जीत की लय को बरकरार नहीं रख सका और उसे ये मुकाबला गंवाना पड़ा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs NZ 3rd T20: मैदान पर उतरते ही एमएस धोनी के नाम दर्ज हुई एक खास उपलब्धि, बने पहले भारतीय
2 विराट कोहली या रोहित शर्मा, कौन हैं T20 का धुरंधर बल्‍लेबाज, जानें हरभजन सिंह का जवाब
3 रोनाल्डो नहीं बल्कि ये है सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाला फुटबॉल खिलाड़ी
ये पढ़ा क्या?
X