ताज़ा खबर
 

IPL 2020: हार्दिक पंड्या ने बाउंड्री पर दौड़कर लपका शानदार कैच, पलटा मैच का रुख; देखें video

बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद में 18 रन की पारी खेली। हार्दिक की पारी में 2 छक्के और एक चौका शामिल रहा, लेकिन हार्दिक 19वें ओवर में रसेल की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए।

hardik pandya, ipl 2020, kkr vs mi, hardikहार्दिक पंड्या ने नीतीश राणा का कैच लिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का पांचवां मुकाबला बुधवार (24 सितंबर) को कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई ने रनों से जीत दर्ज की। मैच में सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हुई वे हार्दिक पंड्या हैं। पंड्या बल्लेबाजी के दौरान हिटविकेट आउट हो गए। इसके बाद फील्डिंग में उन्होंने एक शानदार कैच लिया। इस कैच ने मैच का रुख ही पलट दिया। मुंबई ने यह मैच 49 रनों से अपने नाम कर लिया।

दरअसल, मुंबई ने कोलकाता को जीत के लिए 196 रनों का लक्ष्य दिया था। 11 ओवर में केकेआर ने 3 विकेट पर 72 रन बना लिए थे। नीतीश राणा के साथ इयॉन मॉर्गन क्रीज पर थे। नीतीश क्रीज पर टिक चुके थे और अच्छे शॉट लगा रहे थे। 12वां ओवर लेकर कीरोन पोलार्ड आए। चौथी गेंद पर नीतीश ने कवर की तरफ लंबा शॉट मारा। गेंद स्लो होने के कारण नीतीश का शॉट ठीक नहीं लग पाया। हार्दिक सीमा रेखा से बहुत अंदर थे। उन्होंने पीछे की ओर दौड़ लगाई और कैच पकड़ लिया। इस कैच के देखने के बाद केकेआर के खिलाड़ी भी हैरान थे।

यह पांच साल में पोलार्ड का पहला आईपीएल विकेट था। इससे पहले हार्दिक पांड्या ने 13 गेंद में 18 रन की पारी खेली। हार्दिक की पारी में 2 छक्के और एक चौका शामिल रहा, लेकिन हार्दिक 19वें ओवर में रसेल की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए। मैच की बात करें तो केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई। कोलकाता की टीम 2013 से पहली बार अपने पहले मैच में हारी है। मुंबई ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपनी पहली जीत हासिल की है। इससे पहले उसने यूएई में 6 मैच खेले थे। सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिना बदलाव के उतरी आरसीबी, पंजाब ने किए 2 चेंज; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 IPL 2020: कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या की मदद से 5 साल बाद लिया विकेट, मुंबई इंडियंस के लिए बनाया खास रिकॉर्ड
3 KKR vs MI: आईपीएल में एक टीम को 20 बार हराने वाली पहली टीम बनी मुंबई, बुमराह को 2 साल बाद एक बल्लेबाज ने मारे 4 छक्के
IPL 2020
X