ताज़ा खबर
 

हार्दिक पंड्या ने दिखाया बाएं हाथ का खेल, स्टीव स्मिथ का लपका शानदार कैच; देखें VIDEO

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 194 रन बनाए। टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। भारत दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर सीरीज जीतने में सफल हुआ है। पिछली बार 2016 में 3-0 से सीरीज जीता था।

Hardik pandya, india vs australia, Indian team, all rounderयुजवेंद्र चहल की गेंद पर हार्दिक पंड्या ने शानदार कैच लिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में हार्दिक पंड्या हीरो बनकर सामने आए। उन्होंने 22 गेंद पर 42 रन की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा हार्दिक ने दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का एक जबरदस्त कैच भी लपका। उस कैच ने मैच का रुख मोड़ दिया।

दरअसल, भारत की ओर से 18वां ओवर लेकर युजवेंद्र चहल आए। कप्तान विराट कोहली ने स्लॉग ओवर में स्पिनर को लाकर बड़ा रिस्क लिया। इस ओवर की शुरुआती चार गेंद पर 9 रन बन चुके थे। इसमें स्मिथ का एक छक्का भी शामिल है। ओवर की पांचवीं गेंद पर स्मिथ ने फिर से बड़ा शॉट लगाया। उन्हें लॉन्ग ऑफ की तरफ गेंद को मारा, लेकिन वह खड़े हार्दिक ने कैच ले लिया। गेंद दो बार उनके हाथों से उछली, लेकिन तीसरी बार उन्होंने इसे पकड़ लिया। हार्दिक ने पिछले मैच में भी शानदार कैच लिया था।

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 194 रन बनाए। टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। भारत दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर सीरीज जीतने में सफल हुआ है। पिछली बार 2016 में 3-0 से सीरीज जीता था। भारत को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 25 रन बनाने थे। हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर ने मिलकर टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया।

हार्दिक ने तूफानी पारी खेलते हुए 22 गेंद पर नाबाद 42 रन ठोक दिए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। श्रेयस अय्यर 5 गेंद पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे। शिखर धवन अर्धशतक लगाने के बाद पवेलियन लौट गए। उन्हें एडम जम्पा ने स्वीपसन के हाथों कैच कराया। धवन ने 36 गेंद पर 52 रन बनाए। 4 चौके और दो छक्के लगाए। विराट कोहली 40 रन बनाकर डेनियल सम्स का शिकार बन गए। केएल राहुल ने 22 गेंद पर 30 रन बनाए। संजू सैमसन 15 रन बनाकर स्वीपसन का शिकार बने।

Next Stories
1 Lanka Premier League: पाकिस्तानी विकेटकीपर ने 20 गेंद में जड़ा पचासा, लेकिन नहीं टाल पाए टीम की हार
2 वार्म-अप मैच में ही ठंडे पड़ गए पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने बचाई लाज
3 वेस्टइंडीज ने 4 रन के भीतर गंवाए ‘4 विकेट,’ न्यूजीलैंड ने पारी और 134 रन से जीता पहला मैच
ये पढ़ा क्या?
X