ताज़ा खबर
 

कभी हार्दिक पंड्या के पास नहीं थे क्रिकेट किट खरीदने के पैसे, अब साल में ही कमाते हैं करोड़ों

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के लिए हार्दिक पंड्या को 11 करोड़ रुपए में रिटेन किया। इसके अलावा वह विज्ञापनों से भी करोड़ों कमाते हैं। हार्दिक 2019 के लिए फोर्ब्स सेलिब्रिटी के टॉप-100 में शामिल थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 11, 2020 8:54 AM
Hardik Pandya Life Styleलैविश लाइफस्टाइल को लेकर सुर्खियों में रहने वाले हार्दिक पंड्या के पास कभी बैट खरीदने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपनी लैविश लाइफस्टाइल को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि, कभी उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी। यहां तक कि उनके पास क्रिकेट किट खरीदने तक के पैसा नहीं हुआ करते थे। हार्दिक और उनके बड़े भाई के पास एक ही बैट हुआ करता था। यह हालत रणजी ट्रॉफी के मैच खेलने के दौरान तक थी।

हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या ने बताया था कि पैसे की किल्लत के चलते उन्हें क्रिकेट किट मैनेज करने में काफी परेशानी होती थी। उस समय एक अच्छा बैट 7-8 हजार रुपए तक आता था और यह राशि पंड्या बंधुओं के लिए तब बहुत बड़ी थी। उस समय तक हार्दिक के पास एक बैट था, जो उन्हें इरफान पठान ने दिया था। यही नहीं, घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते हार्दिक को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी थी। उन्होंने सिर्फ नवीं क्लास तक ही पढ़ाई की है।

हालांकि, अब स्थिति बिल्कुल उलट है। 11 अक्टूबर 1993 में गुजरात में जन्में हार्दिक अब एक साल ही में करोड़ों कमा लेते हैं। हार्दिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट के ग्रेड बी में शामिल हैं। बीसीसीआई बी ग्रेड के खिलाड़ियों को साल में 3 करोड़ रुपए सैलरी देता है। हार्दिक ने 2015 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में डेब्यू किया। तब मुंबई इंडियंस ने उन्हें बेस प्राइस पर खरीदा था।

हालांकि, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 के लिए उन्हें 11 करोड़ रुपए में रिटेन किया। इसके अलावा वह विज्ञापनों से भी करोड़ों कमाते हैं। हार्दिक 2019 के लिए फोर्ब्स सेलिब्रिटी के टॉप-100 में शामिल थे। फोर्ब्स के अनुसार, हार्दिक पंड्या ने साल 2019 में 24.87 करोड़ रुपये की संपत्ति हासिल की। ऐसे में कोई आश्चर्य नहीं कि एक शानदार जीवनशैली जीना उनके लिए रोजमर्रा की बात है।

हार्दिक पंड्या ने कुछ महीने पहले ही हालाप्ले (HalaPlay), गल्फ ऑयल (Gulf Oil), स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports), जैगल (Zaggle), सिन डेनिम (Sin Denim), डी:एफवाई (D: FY), बोट (Boat) और ओप्पो (Oppo) जैसे ब्रांड्स को एंडोर्स किया है। उनका जिलेट के साथ भी करार था, लेकिन कॉफी विद करण एपिसोड के बाद उसने हार्दिक के सात करार रद्द कर दिया।

ऐसा नहीं है कि हार्दिक सिर्फ स्टाइल के लिए ही चर्चा में रहते हैं। वह अपनी हेयर स्टाइल के लिए भी सुर्खियों में रहते हैं। वह मशहूर हेयर डिजाइनर आलिम हाकिम (aalim hakim) से ही अपने बाल सेट करवाते है। वह अपनी फिटनेस का भी खासा ख्याल रखते हैं। हार्डकोर वर्कआउट के साथ ही वह डाइट कॉन्शियस भी हैं।

हार्दिक ने इस साल की शुरुआत में मॉडल और एक्ट्रेस नताशा स्टैनकोविक से सगाई की थी। बाद में लॉकडाउन के दौरान दोनों शादी के बंधन में बंधे। नताशा 30 जुलाई 2020 को मां बनीं। उन्होंने बेटे को जन्म दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: MS Dhoni ने फिर से बदला अपना लुक, फैंस को आई 2011 के माही की याद
2 विराट कोहली ने रचा इतिहास, RCB के लिए बनाया नया रिकॉर्ड; रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी भी की
3 दिनेश कार्तिक ने IPL में ठोकी अपनी सबसे तेज फिफ्टी, केकेआर के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X