scorecardresearch

Hardik Pandya Dismissal: हार्दिक पांड्या को थर्ड अंपायर ने दिया बोल्ड, क्या टॉम लैथम के गल्वस से गिरीं बेल्स

Hardik Pandya Dismissal: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में हार्दिक पांड्या गलत फैसले का शिकार हुए। बेल्स टॉम लैथम के गलव्स से लगकर गिरीं। इसके बाद भी थर्ड अंपायर ने उन्हें बोल्ड करार दिया।

Hardik Pandya Dismissal: हार्दिक पांड्या को थर्ड अंपायर ने दिया बोल्ड, क्या टॉम लैथम के गल्वस से गिरीं बेल्स
Hardik Pandya Dismissal: हार्दिक पांड्या को आउट देने पर विवाद हुआ। (फोटो – स्क्रीनग्रैब)

Hardik Pandya Dismissal vs New Zealand 1st ODI: न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया (Team India) के उपकप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आउट देने पर विवाद हो गया। ऐसा लगा बेल्स कीवी कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) के गलव्स से लगकर गिरीं, लेकिन थर्ड अंपायर ने उन्हें बोल्ड करार दिया। इस फैसले से कमेंटेटर मोहम्मद कैफ और संजय बांगड़ हैरान रह गए। वह डारेल मिचेल की गेंद पर 38 गेंद पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

मामला 40वें ओवर के चौथी गेंद का है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कट शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद का बल्ले से संपर्क नहीं हुआ और विकेटकीपर टॉम लैथम (Tom Latham) के दस्तानों में चली गई। इसके बाद गिल्लियां जल उठीं। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अपील की, जिसके बाद मैदानी अंपायरों ने टीवी अंपायर को रेफर कर दिया।

क्या टॉम लैथम के दस्तानों से बेल्स गिरीं

रिप्ले में यह स्पष्ट नहीं था कि गेंद स्टंप्स पर लगी या विकेटकीपर टॉम लैथम (Tom Latham) के दस्तानों से बेल्स गिरीं। न्यूजीलैंड (New Zealand) के पक्ष में फैसला सुनाने से पहले, तीसरे अंपायर ने काफी समय तक इंतजार किया और रिप्ले देखे। टॉम लैथम (Tom Latham) के ग्लव्स स्टंप्स के करीब थे, लेकिन थर्ड अंपायर को लगा कि गेंद से बेल्स गिरी। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के विकेट से दाएं हाथ के बल्लेबाज और शुभमन गिल (Shubman Gill) के बीच 74 रनों की साझेदारी का भी अंत हुआ।

शुभमन गिल ने शानदार डबल सेंचुरी जड़ा

बता दें कि टीम इंडिया (Team Indai) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को 350 रन का टारगेट दिया। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार डबल सेंचुरी जड़ा। उन्होंने 149 गेंद पर 19 चौके और 9 छक्के की मदद से 208 रन बनाए। उनके अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 34, सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने 31 और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 28 रन बनाए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-01-2023 at 05:01:31 pm
अपडेट