ताज़ा खबर
 

IND Vs SL : जानिए क्यों इकलौते T20 मैच में विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या को नहीं दिया मौका

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में हार्दिक की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।
दूसरे वनडे मैच में हार्दिक पंड्या की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

राजधानी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इकलौते टी20 में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से मात दे दी। कप्तान विराट कोहली के 82 और मनीष पांडे के नाबाद 51 रनों की पारी की बदौलत भारत ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। हालांकि जब भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का एेलान हुआ तो उसमें हार्दिक पंड्या का नाम नहीं था। कई फैन्स ने सवाल उठाए कि हार्दिक को इस मैच में मौका क्यों नहीं दिया गया? दरअसल हार्दिक पंड्या मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण यह मैच नहीं खेल पाए। जब पूरी टीम रूटीन वार्मअप कर रही थी तो वह टीम के फिजियो पैट्रिक फरहत के पास थे। उससे अंदाजा लगाया गया था कि शायद वह इस मैच में नहीं खेलेंगे। चूंकि 17 सितंबर से भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज शुरू हो रही है, इसलिए टीम मैनेजमेंट ने कोई चांस न लेते हुए उन्हें आराम दिया।

टॉस जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे। चूंकि बारिश हो रही है, इसलिए अगर हमें छोटा टारगेट मिलेगा तो यह हमें फायदा देगा। कोहली ने कहा कि हमने अच्छा क्रिकेट खेला है और हम इसी को आगे बढ़ाना चाहेंगे। कोहली ने कहा कि रहाणे और शरदुल ठाकुर इस मैच में नहीं खेलेंगे। जबकि के एल राहुल और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है। भारतीय कप्तान ने यहां भी पंड्या के बारे में कुछ नहीं कहा। गौरतलब है कि दूसरे वनडे में पंड्या की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। उन्होंने इस मैच में 5.2 ओवर ही फेंके थे। इसके बाद उनका और अपना ओवर केदार जाधव ने डाला था।

गौरतलब है कि श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने कप्तान विराट कोहली (82) और मनीष पांडे (नाबाद 51) की बेहतरीन पारियों के दम पर चार गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 42 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। 22 के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा (9) को लसिथ मलिंगा ने आउट किया। लोकेश राहुल (24) 42 के कुल स्कोर पर सीकुगे प्रसन्ना का शिकार बने। इन दोनों के आउट होने के बाद कोहली और पांडे ने भारत को संभाला और श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। टीम को जब जीत के लिए 10 रनों की दरकार थी तभी कोहली पवेलियन लौट लिए।

सात चौके और एक छक्का मारने वाले कोहली को इसुरु उदाना ने आउट किया। पांडे ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मार अपना अर्धशतक भी पूरा किया और टीम के लिए विजयी शॉट भी मारा। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 36 गेंदें खेलीं और चार चौके तथा एक छक्का लगाया। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव को दो सफलताएं मिलीं। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App