ताज़ा खबर
 

शानदार गेंदबाजी के लिए क्रुणाल को छोटे भाई से मिली तारीफ, कहा- आप पर गर्व है बड़े भाई

क्रुणाल ने मैच के बाद कहा, "वेलिंग्टन के मुकाबले यहां का पैमाना थोड़ा अलग था, बाउंड्री काफी छोटी थी और इन परिस्थितियों में मुझे गेंदबाजी करनी थी। हमारे पास दो दिन है और इन दो दिनों में हमें तीसरे और निणार्यक मैच के लिए तैयार रहना होगा।"

ind vs nz, ind vs nz t20, ind vs nz 1st t20, ind vs nz t20 squad, ind vs nz t20 2019, ind vs nz live score, ind vs nz live cricket score, india vs new zealand, india vs new zealand 1st t20, india vs new zealand t20 live score, ind vs nz 2019, ind vs nz 2019 schedule, ind vs nz t20 scheduleहार्दिक-क्रुणाल

क्रुणाल पांड्या की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। इस मैच में क्रुणाल ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके। क्रुणाल की गेंदबाजी की वजह से ही पहले टी-20 में रिकॉर्ड स्कोर बनाने वाली कीवी टीम इस बार 158 रन पर ही सिमट गई। उन्होंने इस मैच में न्यूजीलैंड के तीन अहम बल्लेबाज कोलिन मनरो (12), कप्तान केन विलियमसन (20) और डेरिल मिशेल (1) को आउट कर जीत भारत की झोली में डाल दी। क्रुणाल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया। ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब मिलने के बाद क्रुणाल ने कहा, “टीम के लिए योगदान देने में हमेशा ही अच्छा लगता है, जब आप जीत में योगदान देते हैं तो यह हमेशा ही विशेष होता है।

क्रुणाल ने कहा, “वेलिंग्टन के मुकाबले यहां का पैमाना थोड़ा अलग था, बाउंड्री काफी छोटी थी और इन परिस्थितियों में मुझे गेंदबाजी करनी थी। हमारे पास दो दिन है और इन दो दिनों में हमें तीसरे और निणार्यक मैच के लिए तैयार रहना होगा।” इस जीत के बाद क्रुणाल पांड्या की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। यही नहीं उनके छोटे भाई और भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी उन्हें इस जीत के लिए बधाई दी। हार्दिक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर क्रुणाल के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आप पर गर्व है बड़े भाई।’ हार्दिक के इस ट्वीट को अब तक हजारों लोग रीट्वीट और लाइक कर चुके हैं।

गौरतलब है कि क्रुणाल पांड्या को नवंबर 2018 में कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच में भारत की ओर से पहली बार खेलने का मौका मिला था और तब से वह टी-20 टीम का नियमित हिस्सा हैं। हालांकि क्रुणाल को अपने छोटे भाई के साथ पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में खेलने का मौका मिला और एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। क्रुणाल-हार्दिक भारत की तीसरी भाईयों की जोड़ी है, जिसे साथ में खेलने का मौका मिला है। इससे पहले इरफान पठान-युसूफ पठान और मोहिंदर अमरनाथ-सुरिंदर अमरनाथ भाइयों की जोड़ी एक साथ भारत के लिए खेल चुकी है। मोहिंदर और सुरिंदर ने भारत के लिए एक साथ तीन वनडे मैच खेले हैं, जबकि इरफान और युसूफ पठान टीम इंडिया के लिए एक साथ 8 वनडे और 8 टी-20 मैच खेल चुके हैं। हार्दिक और क्रुणाल की जोड़ी ने भारत के लिए अबतक एक साथ 2 टी-20 मैच खेले हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच 10 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा, जहां एक बार फिर क्रुणाल और हार्दिक से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: माही को आउट करने के लिए इस गेंदबाज ने बुना जाल, फिर धोनी का शॉट देख रह गया हक्का-बक्का
2 जन्मदिन विशेष: ये 5 बातें ग्लेन मैक्ग्रा को बनाती हैं महान गेंदबाज
3 गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन देखकर खुश हूं: रोहित शर्मा
ये पढ़ा क्या?
X