ताज़ा खबर
 

विराट या धोनी, कौन है बेहतर कप्‍तान? हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने इन्‍हें चुना

केएल राहुल और हार्दिक पांड्या 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहे तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज खेलने वाली टीम में शामिल हैं।

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली (Photo: AP/PTI)

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तानों में से एक माने जाते हैं। कई सारे आईसीसी टूर्नामेंट जीतने के अलावा कप्तान रहते हुए धोनी ने अपनी टीम को भी सही तरीके से गाइड किया। इसका नतीजा ये रहा है कि टीम को कई मौकों पर अप्रत्याशित सफलता भी मिली। वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी धोनी की नेतृत्व क्षमता का लोहा माना है। शायद यही वजह है कि आज भी भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी विराट कोहली की तुलना में उन्हें बेहतर कप्तान मानते हैं।

एक टीवी शो के दौरान, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या से यह पूछा गया कि विराट या धोनी, कौन है बेहतर कप्‍तान? इसके जवाब में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया। टॉप आर्डर के बल्लेबाज राहुल ने कहा कि धोनी की उपलब्धियों ने उन्हें बेहतर बनाया। वहीं, हार्दिक ने कहा कि धोनी बेहतर इसलिए हैं क्योंकि उन्होंने सीमित ओवर खेल की शुरूआत उनके नेतृत्व में ही की थी। शो के होस्ट करण जौहर ने दोनों से पूछा किया बेहतर कप्तान कौन हैं? पांड्या ने कहा, “महेंद्र सिंह धोनी क्योंकि मैंने अपनी शुरूआत उनके नेतृत्व में की और वह काफी शानदार रहा।” भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा, “उपलब्धियों के मामले में धोनी बेहतर हैं।”

जब करण ने राहुल से पूछा कि उपचार के लिए किसे जाना चाहिए? राहुल ने कहा, “मुझे लगता है कि कोहली को शांत रहने की जरूरत है। वे कभी छुट्टी के मूड में नहीं रहते हैं। हमेशा काम, काम और काम!” साथ ही राहुल ने कोहली को शरारती बताते हुए कहा कि वे ड्रेसिंग रुप में सबसे ज्यादा रोमांटिक रहते हैं। बता दें कि केएल राहुल और हार्दिक पांड्या 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहे तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज खेलने वाली टीम में शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND VS AUS: शमी की जबर्दस्‍त गेंद ने पैट कमिंस को किया चारों खाने चित, देखें वीडियो
2 कंपनी हुई डिफॉल्‍टर, अटका सचिन और धोनी को मिलने वाला पैसा
3 IND VS AUS: कुलदीप के पंच से ‘विराट’ सेना ने ऑस्ट्रेलिया को दिया फॉलोआन, ध्वस्त किए कई रिकॉर्ड