रविचंद्रन अश्विन के कारण श्रीकांत ने हरभजन सिंह को किया था टीम से बाहर? सुनील गावस्कर ने कपिल शर्मा शो पर कही थी बात

हरभजन सिंह ने एक बार कपिल शर्मा के शो में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णामचारी श्रीकांत के लिए कहा था कि साल 2011 में वर्ल्ड कप जीतने के बावजूद इन्होंने मुझे टीम से ड्राप कर दिया था।

Harbhajan Singh Ravichandra Ashwin Sunil Gavaskar Krishnamachari Srikkanth The Kapil Sharma Show
द कपिल शर्मा शो पर 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्यों के साथ हरभजन सिंह भी मौजूद थे। (सोर्स- स्क्रीनशॉट/यूट्यूब वीडियो)

भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय हैं। रविचंद्रन अश्विन 29 नवंबर 2021 को उन्हें पीछे छोड़ते हुए तीसरे नंबर पर पहुंचे। हरभजन सिंह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 3 मार्च 2016 को ढाका में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ खेला था। हालांकि, उन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है।

हरभजन सिंह ने एक बार कपिल शर्मा के शो में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णामचारी श्रीकांत के लिए कहा था कि साल 2011 में वर्ल्ड कप जीतने के बावजूद इन्होंने मुझे टीम से ड्राप कर दिया था। उस शो में दिग्गज भारतीय सुनील गावस्कर भी टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद थे। तब गावस्कर ने हरभजन को टीम से निकाले जाने के पीछे अश्विन को कारण बताते हुए श्रीकांत के खूब मजे लिए थे।

उस शो में 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य मौजूद थे। गावस्कर से पहले श्रीकांत ने हरभजन सिंह को अपने पास बुलाया और कहा, ‘हमारा दोस्त आ गया। मैं 2011 वर्ल्ड कप में इसका चेयरमैन था। मुझे सब मालूम हो कि तुमने क्या क्या किया है।’ हरभजन ने कहा, ‘सर आपने मुझे टीम से बाहर कर दिया था।’ श्रीकांत ने कहा, ‘मैं 2011 वर्ल्ड कप की बात कर रहा हूं। वह तुम जीत गए थे कि नहीं। अब चुपचाप रहो। अभी हम सिर्फ वर्ल्ड कप की बात कर रहे हैं। कुछ बोलेगा तो तुमको फिर से निकालेगा।’

इसके बाद हरभजन ने 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के अन्य सदस्यों की ओर मुखातिब होते हुए कहा, ‘साल 2011 में चीका सर (श्रीकांत के लिए) हमारे चीफ सेलेक्टर थे। इन्होंने टीम चुनी। हम वह वर्ल्ड कप जीत गए। उसके बाद इन्होंने हमें टीम से बाहर निकाल दिया। जब मैंने सर से पूछा कि मेरा नाम टीम में नहीं है। क्या गलती हुई है। तब चीका सर ने कहा कि नहीं आपका सफर बस यहीं तक था।’

इतना सुनने के बाद श्रीकांत ने टीवी स्क्रीन की ओर देखते हुए कहा, ‘सुनील गावस्कर जी, यह मुझे बहुत तंग कर रहा है। क्या करना है इसका बोलो।’ तब गावस्कर ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘अरे सीधा बोल दे ना कि तू तमिलनाडु के अश्विन को टीम में लेना चाह रहा था। बस।’ सुनील गावस्कर की यह बात सुनकर शो में मौजूद कपिल देव समेत कई भारतीय दिग्गज ठहाका लगाकर हंसने लगे।

इसके बाद श्रीकांत ने हरभजन सिंह से पूछा, ‘अब क्या चाहिए बोलो? एक काम करो आप भी रिटायर हो गए मैं भी रिटायर हो गया।’ हरभजन ने उन्हें बीच में टोकते हुए कहा, ‘मैं रिटायर नहीं हुआ।’ श्रीकांत ने आश्चर्य जताते हुए पूछा, ‘अब तक खेल रहे हो?’ इस पर हरभजन ने कहा, ‘खेल रहा हूं सर। आप होते तो रिटायर भी करवा देते।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट