ताज़ा खबर
 

हरभजन सिंह ने VIDEO पोस्ट कर रिकी पोंटिंग को याद दिलाई उनकी ‘औकात’, लोग बोले- आपने कुछ ज्यादा ही परेशान कर दिया

हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 टेस्ट में 95 विकेट झटके हैं। 35 वनडे में उनके नाम 32 विकेट हैं। वहीं, 4 टी20 में 4 विकेट लिए।

हरभजन सिंह और रिकी पोंटिंग आईपीएल में साथ खेले हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के बीच क्रिकेट के मैदान पर ‘दु्श्मनी’ सबको पसंद थी। पोंटिंग के करियर में भज्जी हमेशा एक काल की तरह थे। वे भारतीय स्पिनर को सही से खेल पाने सक्षम नहीं थे। इसलिए तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 13 बार उनका शिकार बने। हरभजन सिंह गुरुवार यानी 2 जुलाई को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। यह वीडियो वायरल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, भज्जी ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वे पोंटिंग का विकेट ले रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा- मैं vs पोंटिंग। वे इस वीडियो का दूसरा पार्ट भी शेयर करेंगे। एक समय पोंटिंग की तुलना ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर से होती है। लेकिन वे लारा और सचिन की तरह करियर के आखिरी समय में अपनी फॉर्म को बरकरार नहीं रख सके और टीम से बाहर भी हुए थे। बाद में उनकी वापसी हुई और उन्होंने संन्यास ले लिया था।

अपने करियर में एक से बढ़कर एक खतरनाक गेंदबाजी आक्रामण को झेलने वाले पोंटिंग भारतीय स्पिनर के सामने असहज हो जाते थे। ऐसा नहीं है कि पोंटिंग ने भारत के लिए रन नहीं बनाए हैं। उन्होंने कई शतक और दोहरे शतक भी लगाए हैं। हरभजन ने जैसे ही यह वीडियो शेयर किया लोग पोंटिंग के मजे लेने लगे। एक यूजर ने लिखा- आपने कुछ ज्यादा ही परेशान कर दिया पोंटिंग को। वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा- आपको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजा आता था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harbhajan Turbanator Singh (@harbhajan3) on


हरभजन और पोंटिंग 2013 में मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेले थे। उस दौरान भी पोंटिंग को भज्जी ने परेशान किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था- पोंटिंग को मुंबई इंडियंस के अभ्यास सत्र के दौरान भी उन्हें खेलने में परेशानी होती थी। हरभजन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 टेस्ट में 95 विकेट झटके हैं। 35 वनडे में उनके नाम 32 विकेट हैं। वहीं, 4 टी20 में 4 विकेट लिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्व कोच का खुलासा- यूनुस खान ने मेरी गर्दन पर रख दिया था चाकू, मेरी सलाह से भड़क गए थे पाकिस्तानी क्रिकेटर
2 श्रीनिवासन ने शशांक मनोहर को एंटी इंडियन बताया, कहा- कम किया विश्व क्रिकेट में भारत का असर
3 केएल राहुल नहीं ऋषभ पंत ही ले सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी की जगह, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉज का दावा
ये पढ़ा क्या?
X