ताज़ा खबर
 

आईपीएल-10 के खिताबी मुकाबले में जगह ना मिलने पर भड़के हरभजन सिंह, उठाए गंभीर सवाल

आईपीएल-10 के खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट खोकर 129 रन बनाए, जबकि टारगेट का पीछा करते हुए राइजिंग पुणे सुपरजायंट सिर्फ 128 रन ही बना सकी थी।
हरभजन सिंह ने फाइनल मैच में चुने ना जाने पर कोच महेला जयवर्धने पर उठाए सवाल। (Photo Courtesy: IPL)

आईपीएल-10 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले हरभजन सिंह को फाइनल मैच में नहीं खिलाया गया। उनके स्थान पर कर्ण शर्मा को जगह दी गई। हालांकि मुंबई 21 मई को हुए फाइनल मुकाबले को जीत इस सीजन की विजेता टीम बन गई लेकिन अंतिम दो मैचों में खुद को जगह ना दिए जाने से नाराज हरभजन सिंह ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी है। एक इंटरव्यू के दौरान मैनेजमेंट पर नाराजगी जताते हुए भज्जी ने कहा कि राइजिंग पुणे सुपरजायंट के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उन्हें खिलाना चाहिए था।

हरभजन सिंह ने कहा, ‘कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि मुंबई की ओर से आईपीएल में हरभजन की इकॉनमी रेट 6.48 सबसे बेहतर है। ऐसे गेंदबाज को फाइनल मैच से बाहर रखने की रणनीति समझ से परे है। स्वभाविक है कि यह फैसला मुझे निराश करने वाला था, मैं बेंच पर बैठकर मैच देख रहा था और इस फैसले पर कुछ भी नहीं कह पा रहा था।’

उन्होंने कहा, पिछले साल मैं प्लेइंग इलेवन चुनने वाले मैनेजमेंट का हिस्सा था। मैं मैनेजमेंट के फैसले का सम्मान करता हूं और इस पर कुछ भी नहीं कहना चाहता। मैं टीम का हिस्सा हूं। कोच महेला जयवर्धने ने कहा था कि पुणे की टीम में ज्यादातर दाएं हाथ का बल्लेबाज हैं, इसलिए टीम में लेग स्पिनर को रखना फायदेमंद होगा। वहीं अगर आप क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में मेरे प्रदर्शन पर नजर डालेंगे तो मैंने ज्यादातर दाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया है।

बता दें कि आईपीएल-10 के खिताबी मुकाबले में हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर महज 129 रन बनाए, जबकि टारगेट का पीछा करते हुए राइजिंग पुणे सुपरजायंट सिर्फ 128 रन ही बना सकी। इसके साथ ही मुंबई ने तीसरी बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर लिया।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चयन हुए खिलाड़ियों के कुछ दिलचस्प आंकड़े, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule