भारत-अफगानिस्तान मैच में फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले पाकिस्तानी फैंस पर भड़के हरभजन सिंह, शोएब अख्तर ने भी जताया इस बात का डर

भारत के खिलाफ अफगानिस्तान की हार के बाद पाकिस्तान से कई लोग फिक्सिंग के आरोपों को लेकर ट्वीट कर रहे थे। जिसे लेकर हरभजन सिंह ने पाकिस्तानी फैंस को लताड़ लगाई है। वहीं शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर एक डर जताया है।

harbhajan-singh-shoaib-akhtar-speaks-over-match-fixing-dispute-in-india-vs-afghanistan-pakistan-former-pacer-fears-of-afg-vs-nz-if-afghanistan-wins
हरभजन सिंह ने पाकिस्तानी फैंस को फिक्सिंग का आरोप लगाने पर लताड़ लगाई है, शोएब अख्तर ने अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड मैच को लेकर जताया डर (सोर्स- ट्विटर CircleofCricket.com)

भारतीय टीम ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में शुरुआती दो मुकाबले गंवाने के बाद अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ जबरदस्त वापसी की थी। भारत की अफगानिस्तान के ऊपर जीत के बाद पाकिस्तान के फैंस फिक्सिंग के आरोप लगाने लगे थे। इन आरोपों पर हरभजन सिंह ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए सभी आलोचकों को लताड़ा है।

हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा,’हम सब ने इस बात को माना कि पाकिस्तान ने काफी अच्छी क्रिकेट खेली है और हर किसी ने भारत के खिलाफ उनके अच्छे प्रदर्शन की भी तारीफ की। लेकिन जैसे आप बर्ताव करना शुरू कर देते हो और दावा करते हो कि अगर आप जीतो तो अच्छा क्रिकेट है हम जीते तो उस पर शक करो और उसे बेइमानी या फिक्स करार दो तो गलत है। हम सभी फिक्सिंग के मामले में आपके क्रिकेटर्स के बारे में जानते हैं।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘पाकिस्तान के फैन्स भारत के खिलाफ मिली अपनी पहली जीत को पचा नहीं पा रहे हैं जो उन्हें विश्व कप में कई सालों के इंतजार के बाद मिली है। अपनी बात कहने और सवाल पूछने का एक तरीका होता है ऐसे संगीन आरोप लगाना और राशिद खान के खिलाफ ऐसी बातें करना काफी शर्मनाक और नीचता दर्शाता है।’

आपको बता दें कि इससे पहले भारत की पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद हरभजन सिंह और मोहम्मद आमिर के बीच विवाद काफी चर्चा में था। इस विवाद में भी भज्जी ने आमिर की गलतबयानी पर उनके मैच फिक्सिंग के दिनों की याद दिलाई।

दूसरी ओर पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज के कार्यक्रम जश्न-ए-क्रिकेट में शोएब अख्तर ने कहा कि भारत के खिलाफ मुकाबले में अफगान खिलाड़ी पुरजोर तरीके से नहीं खेले। उन्होंने काफी खराब खेल दिखाया जिस कारण 90 प्रतिशत लोगों को लगता है कि भारत-अफगानिस्तान मैच फिक्स था।

भारत की सिलेक्शन पॉलिसी पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल, कहा- अगर जो रूट यहां होते तो टी20 के कप्तान होते

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने साथ ही कहा कि, मुझे डर है अगर न्यूजीलैंड सुपर 12 के मुकाबले में 7 नवंबर को अफगानिस्तान को नहीं हरा पाती है तो सोशल मीडिया पर कई लोग सवाल करेंगे। मैं इस तरह के विवाद से दूर रहना चाहते हैं लेकिन अगर अफगानिस्तान जीता और भारत के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें बरकरार रहीं तो सोशल मीडिया पर काफी कुछ कहा जाएगा।

शोएब अख्तर ने आगे ये भी कहा कि पाकिस्तानी लोग चाहते हैं कि भारत टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचे। हम फाइनल में भारत को फिर से हराएंगे। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से हराया था। इसके बाद न्यूजीलैंड से भी भारत को हार मिली और भारत अब अपने क्वालीफिकेशन के लिए न्यूजीलैंड की हार पर निर्भर है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
एशियाई खेल आज से, सरदार सिंह करेंगे दल की अगुआई
अपडेट