ताज़ा खबर
 

सूर्यकुमार यादव को लेकर सेलेक्टर्स पर भड़के हरभजन सिंह, कहा- हर खिलाड़ी के लिए अलग-अलग नियम हैं

अऩुभवी स्पिनर हरभजन सिंह पहले भी समय-समय पर सार्वजनिक तौर पर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की आलोचना करते रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर चयन समिति को कड़ी फटकार लगाई।

सूर्यकुमार यादव और हरभजन सिंह।

सूर्यकुमार यादव को नजरअंदाज किए जाने को लेकर हरभजन सिंह ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं को जमकर लताड़ लगाई है। उन्होंने ट्वीट कर अपना गुस्सा निकाला है। उनका आरोप है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग कानून है। एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली बीसीसीआई की चयन समिति ने सोमवार यानी 23 दिसंबर 2019 को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया। इसके अलावा अगले साल फरवरी में होने वाले न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए की टीम की घोषणा की।

अऩुभवी स्पिनर हरभजन सिंह पहले भी समय-समय पर सार्वजनिक तौर पर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की आलोचना करते रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर चयन समिति को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे आश्चर्य हो रहा है कि सूर्यकुमार यादव ने गलत क्या किया है? उसने भी अन्य खिलाड़ियों की तरह रन बनाए हैं। इसके बावजूद वे टीम इंडिया की जगह इंडिया और इंडिया बी के लिए चुने जाते हैं। अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग नियम हैं।’

बता दें कि मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 73 प्रथम श्रेणी मैचों में 4,920 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम इंडिया में नहीं चुने जाने को लेकर हरभजन सिंह इस साल नवंबर में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं पर निशाना साध चुके हैं। तब हरभजन ने तिरुअनंतपुरम लोकसभा सीट से सांसद शशि थरूर के ट्वीट पर रिट्वीट कर अपना गुस्सा निकाला था।

थरूर ने ट्वीट किया था, ‘@IamSanjuSamson को मौका नहीं मिलने पर बहुत निराशा हुई। वे तीनों टी20 मैचों के दौरान अपनी टीम के साथियों के लिए मैदान पर सिर्फ ड्रिंक ही पहुंचाते रहे और उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। क्या वे (यहां थरूर का तात्पर्य चयन समिति से था) उसकी बल्लेबाजी का इम्तिहान ले रहे थे कि उसके हार्ट (दिल) का?’

थरूर के इस ट्वीट पर 39 साल के ऑफ स्पिनर ने टूटे हुए दिल वाले इमोजी के साथ रिट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था, ‘मुझे लगता है कि वे उनके दिल की परीक्षा ले रहे हैं। #selectionpanelneedtobechanged (चयन समिति को बदले जाने की जरूरत है) वहां मजबूत लोगों की जरूरत है.. उम्मीद है कि दादा @SGanguly99 जरूरतमंदों का भला करेंगे।’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समिति ने सोमवार को जो टीम चुनी वह निम्न प्रकार है:

दो टूर मैचों और 3 वनडे मुकाबलों के लिए इंडिया ए टीम : शुभमन गिल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, संदीप वारियर, इशान पोरेल, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज।

पहले 4 दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए टीम : हनुमा विहारी (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, प्रियंक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, केएस भारत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, संदीप वारियर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, ईशान पोरेल, ईशान किशन।

दूसरे 4 दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए टीम : हनुमा विहारी (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भारत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम, संदीप वारियर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, ईशान पोरेल।

Next Stories
1 ‘लंदन में रहने वाले क्या जानें पाकिस्तान की हकीकत’ भारत की सुरक्षा व्यवस्था पर PCB के सवाल का BCCI ने दिया जवाब
2 IPL नीलामी के पैसे से डॉगी के लिए खिलौने खरीदना चाहती हैं पैट कमिंस की गर्लफ्रेंड, KKR ने 15.5 करोड़ में है खरीदा
3 दशक की वनडे टीम: ऑस्ट्रेलिया ने MS Dhoni को सौंपी कमान, विराट कोहली-रोहित शर्मा को भी चुना
ये खबर पढ़ी क्या?
X