ताज़ा खबर
 

जिंदगी में इस चीज से सबसे ज्यादा डरते हैं क्रिकेटर हरभजन सिंह

भज्जी ने अपने इंटरनेशनल करियर में अब तक 103 टेस्ट मैच में 417 विकेट झटके हैं वहीं 236 एकदिवसीय मुकाबलों में उन्होंने 269 विकेट लिए हैं।

क्रिकेटर हरभजन सिंह (फोटो सोर्स- ट्विटर/@harbhajan_singh)

अपनी धारदार गेंदबाजी से भारत को कई मुकाबलों में जीत दिलाने वाले स्टार स्पिनर हरभजन सिंह जब भी मैदान में उतरते हैं तो अपने अंदाज और बेफिक्र रवैये से सभी का दिल जीतते हैं। परिस्थितियां कितनी भी प्रतिकूल रही हों लेकिन भज्जी को हमेशा खुद पर भरोसा रहता है कि वो मैच में वापसी कर लेंगे, केवल गेंदबाजी ही नहीं बल्कि अपनी बल्लेबाजी से भी उन्होंने कई शानदार पारियां खेली हैं। जब भी वो बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो गेंदबाज कोई भी लेकिन वो अपने ही तरीके से उन्हें खेलते हैं। हालांकि हरभजन सिंह ने बल्ले से कई आसमानी शॉट खेले हैं लेकिन उन्हें आसमानी यात्रा से काफी डर लगता है जिसका जिक्र उन्होंने अभी हाल ही में किया है।
हाल ही में एक टी शो नो फिल्टर नेहा में हरभजन सिंह ने अपने इसी डर का जिक्र करते हुए बताया कि जब भी मैं फ्लाइट में होता हूं मैं बहुत डरता हूं मुझे इसका फोबिया है। उन्होंने बताया कि अब धीरे-धीरे यह कम हो गया है लेकिन उन्हें लिफ्ट में भी रहने में भी काफी डर लगता है, उनका कहना है कि अगर कहीं लिफ्ट रुक जाए और मैं अकेला रह जाऊं तो क्या होगा।

csk vs dd, csk vs dd playing 11, csk vs dd dream 11, ipl live, ipl live score

हरभजन सिंह ने इस दौरान कई सारे मुद्दों पर बात करते हुए अपनी शादी के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि वो 2011 के विश्वकप के दौरान गीता से मिले थे और धीरे-धीरे उनका प्यार परवान चढ़ा और उन्होंने शादी की। गौरतलब है कि हरभजन इन दिनों टीम इंडिया से साइडलाइन चल रहे हैं और उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। हालांकि वो आईपीएल में अपना सफर जारी रख रहे हैं और पिछले सीजन में भी उन्होंने धमाल मचाया था वहीं इस आगामी सीजन में भी चेन्नई की टीम द्वारा रिटेन किया गया है।
भज्जी ने अपने इंटरनेशनल करियर में अब तक 103 टेस्ट मैच में 417 विकेट झटके हैं वहीं 236 एकदिवसीय मुकाबलों में उन्होंने 269 विकेट लिए हैं। हरभजन सिंह आजकल मुकाबलों में कमेंट्री करते देखे जाते हैं और क्रिकेट के कुछ दिलचस्प किस्से भी वो शेयर करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App