ताज़ा खबर
 

हरभजन सिंह निजी कारणों का हवाला दे IPL 2020 से हटे, पहली बार टूर्नामेंट के पूरे सीजन में नहीं खेलेंगे

हरभजन के रूप में सीएसके को आईपीएल शुरू होने से पहले दूसरा बड़ा झटका लगा है। इससे पहले स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने भी निजी कारणों का हवाला दिया था। हालांकि, रैना की वापसी की अटकलें भी तेज हो गई हैं।

Harbhajan Singh, IPL 2020, suresh raina, csk, chennai superkingsहरभजन सिंह 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने निजी कारणों से यह फैसला किया। हरभजन ने इसके बारे में चेन्नई सुपरकिंग्स को बता दिया है। सीएसके को आईपीएल शुरू होने से पहले यह दूसरा बड़ा झटका लगा है। इससे पहले स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने भी निजी कारणों का हवाला दिया था। हालांकि, रैना की वापसी की अटकलें भी तेज हो गई हैं।

आईपीएल के इतिहास में पहली बार हरभजन सिंह टूर्नामेंट के किसी सीजन में एक भी मैच नहीं खेलेंगे। इससे पहले 2008 में उन्होंने 3 मैच खेले थे। तब किंग्स इलेवन पंजाब के तत्कालीन तेज गेंदबाज को थप्पड़ मारने के कारण उन्हें शेष मुकाबलों से बाहर किया था। उस दौरान हरभजन मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। भज्जी को चेन्नई ने 2018 में अपनी टीम से जोड़ा था। उससे पहले वो 2008 से 2017 तक मुंबई के लिए ही खेले थे।

हरभजन ने आईपीएल में कुल 160 मैच खेले हैं। उनमें 16.64 के औसत से 823 रन बनाए हैं। भज्जी का स्ट्राइक रेट इस दौरान 138.16 का रहा है। उन्होंने 79 चौके और 42 चौके लगाए हैं। फील्डिंग की बात करें तो उन्होंने 48 कैच लिए हैं। गेंदबाजी में हरभजन सिंह ने 150 विकेट लिए हैं। 18 रन पर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है। उन्होंने मैच में एक बार 4 और एक बार 5 विकेट अपने नाम किए हैं। हरभजन ने चेन्नई के लिए 22 मुकाबलों में 23 विकेट लिए हैं। भज्जी अब 40 साल के हो चुके हैं। ऐसे में इस बार आईपीएल से बाहर होने के बाद उनकी वापसी मुश्किल हो जाएगी।

हाल ही में चेन्नई के 2 खिलाड़ी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनके साथ टीम के 11 सपोर्ट स्टाफ भी पॉजिटिव थे। इस कारण टीम का क्वारंटीन पीरियड भी बढ़ाया गया था। टीम शुक्रवार (4 सितंबर) से अभ्यास शुरू करेगी। आईपीएल का 13वां सीजन कोरोना के कारण यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। सभी 8 टीमों के बीच 60 मुकाबले तीन स्टेडियम दुबई, शारजाह और अबु धाबी में होंगे। टूर्नामेंट बायो-सिक्योर माहौल में खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बटलर और आर्चर की वापसी, जानिए दोनों की प्लेइंग-11
2 यूएई में पहली बार दिखे महेंद्र सिंह धोनी, टीम ने शेयर की तस्वीर
3 US Open: भारत के सुमित नागल का सफर खत्म, मां बनने के बाद कोर्ट पर लौटी बुल्गारियाई टेनिस स्टार ने किया उलटफेर
ये पढ़ा क्या?
X