ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के खिलाफ प्रेशर में आ गए थे हरभजन सिंह, बोले- मिस्बाह उल हक के सामने बस खत्म करना चाहता था ओवर

पाकिस्तान को जीत के लिए 24 गेंद पर 54 रन बनाने थे। मिस्बाह ने 17वें ओवर की पहली, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाया। यह ओवर हरभजन सिंह ने किया था।

हरभजन सिंह और मिस्बाह उल हक। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ऐतिहासिक फाइनल मुकाबला खेला गया था। टीम इंडिया आखिरी ओवर में मैच जीतकर चैंपियन बनी थी। उस मैच में एक समय लग रहा था कि भारत मुकाबला हार जाएगा। हरभजन सिंह के ओवर में मिस्बाह उल हक ने 19 रन बनाकर मैच को पाकिस्तान की तरफ कर दिया था। उस मुकाबले को याद करते हुए हरभजन ने कहा कि वह उनके करियर के सबसे प्रेशर वाले मैचों में एक था।

हरभजन ने ESPNCricinfo से बातचीत में कहा, ‘‘करियर में कुछ मैच ऐसे थे जिसमें उन्होंने प्रेशर महसूस किया। पाकिस्तान के खिलाफ T20I वर्ल्ड कप का फाइनल ऐसा ही एक मैच था। क्योंकि जब मुझे छक्का लगा तो दबाव बढ़ गया। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि आगे क्या करना हैं। मैं बस अपना ओवर खत्म करना चाह रहा था। कोई भी बल्लेबाज चौके या छक्के मार सकता है। आपका प्रोसेस सही रहना चाहिए। कई बार हम छक्के खाने से डरते हैं।’’

हरभजन ने इसके बाद मिस्बाह को लेकर अपने प्लान के बार में बताया। उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में मैं यॉर्कर पर विकेट ले चुका था। मैं यही रणनीति मिस्बाह के खिलाफ भी आजमाना चाहता था, लेकिन प्लान यहां फेल हो गया। इससे मेरे ऊपर प्रेशर बढ़ता ही चला गया था। इसी कारण उन्होंने उस ओवर में खूब रन बनाए।’’ पाकिस्तान को जीत के लिए 24 गेंद पर 54 रन बनाने थे। मिस्बाह ने 17वें ओवर की पहली, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाया। इसके बाद पाकिस्तान को जीत के लिए 18 गेंद पर 35 रन चाहिए थे।

Online Game खेलने के लिए क्‍लिक करें

18 ओवर में पाकिस्तान के सोहैल तनवीर ने एस.श्रीसंत की गेंद पर पहली और पांचवीं गेंद पर छक्का लगाया था। आखिरी गेंद पर श्रीसंत ने तनवीर को बोल्ड कर दिया। पाकिस्तान को यहां से जीत के लिए 12 गेंद पर 20 रन बनाने थे। रूद्र प्रताप सिंह (आरपी सिंह) की शुरुआती 3 गेंद पर 3 रन बने और एक विकेट गिरा। मोहम्मद आसिफ ने आखिरी गेंद पर चौका लगाया था। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 13 रन बनाने थे। मिस्बाह एक छक्का लगाने के बाद श्रीसंत को कैच थमा बैठे और भारत मैच जीत गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली-रोहित शर्मा में ‘दरार’ की खबरों को मिली हवा, लॉकडाउन में दोनों साथ में नहीं हुए ‘लाइव’
2 टीम इंडिया को पिंक बॉल में ऑस्ट्रेलिया से मिलेगी कड़ी चुनौती, जानिए कैसा है डे/नाइट टेस्ट में कंगारू टीम का रिकॉर्ड
3 ‘सोशल मीडिया पर मत जाओ, महेंद्र सिंह धोनी छिपकर संन्यास नहीं लेगा,’ माही के बचपन के कोच का दावा