ताज़ा खबर
 

2019 वर्ल्ड कप में जलवा बिखेरने के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी सहित ये सितारे

2019 वर्ल्डकप में खेलने की अपनी इच्छा जाहिर करने वाले भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह के लिए अगला साल क्रिकेट करियर का आखिरी साल साबित हो सकता है। युवराज सिंह का बल्ला इस सीजन आईपीएल में खामोश रहा और अगर युवी इसी तरह आउट ऑफ फॉर्म रहे तो उनका वर्ल्डकप में खेलना भी मुश्किल हो जाएगा।

Author Updated: June 1, 2018 1:45 PM
महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और हरभजन सिंह।

भारतीय क्रिकेट टीम का वर्तमान और भविष्य सुरक्षित खिलाड़ियों के हाथों में दिखाई पड़ रहा है। पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम में कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और विजय शंकर जैसे खिलाड़ी इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। ऐसे में टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो अगले साल वर्ल्डकप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। 2019 वर्ल्डकप में खेलने की अपनी इच्छा जाहिर करने वाले भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह के लिए अगला साल क्रिकेट करियर का आखिरी साल साबित हो सकता है। युवराज सिंह का बल्ला इस सीजन आईपीएल में खामोश रहा और अगर युवी इसी तरह आउट ऑफ फॉर्म रहे तो उनका वर्ल्डकप में खेलना भी मुश्किल हो जाएगा। भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह का हाल भी कुछ-कुछ युवराज की तरह ही है। भज्जी की कोशिश एक बार फिर भारतीय टीम में शामिल होने की होगी, लेकिन उनके लिए यह राह कतई आसान नहीं होगा। भज्जी भी साल 2019 वर्ल्डकप खेलने के बाद क्रिकेट को अलविदा कहना चाहेंगे।

yuvraj and mahendera singh dhoni युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी।

वहीं इस सीजन बल्ले से गेंदबाजों की धुनाई करने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी साल 2019 क्रिकेट करियर का आखिरी साल साबित हो सकता है। धोनी खुद इस बात को कई बार कह चुके हैं कि वह अब एक-दो साल से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन पिछले काफी समय से अपनी चोट से जूझ रहे हैं। स्टेन की जगह टीम में कागिसो रबाड, लुंगी एन्गिडी और क्रिस मॉरिस जैसे खिलाड़ियों ने ले लिया है। स्टेन भी वर्ल्डकप के बाद संन्यास पर विचार कर सकते हैं।

पाकिस्तान के 36 वर्षीय शोएब मलिक करीब 19 साल से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। मलिक गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच में वर्ल्ड इलेवन टीम का हिस्सा भी थे। मलिक की फिटनेस और उम्र को देखते हुए साल 2019 उनके क्रिकेट करियर का आखिरी साल माना जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जब घर में अचानक से आ जाए सास? वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया मजेदार वीडियो
2 B’day Spl : पहली पत्‍नी ने दिया धोखा तो बुरी तरह से टूट गए दिनेश कार्तिक, फिर इस तरह बदली किस्मत