ताज़ा खबर
 

रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी देख दंग हुए हरभजन सिंह, कहा-वनडे और टी20 में भी मिले मौका

अश्विन ने सीमित ओवरों का पिछला मैच जुलाई 2017 में खेला था जिसके बाद कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने सीमित ओवरों के प्रारूप में अश्विन और जडेजा की जगह ले ली।

Author Published on: November 21, 2019 7:48 AM
रविचंद्रन अश्विन (फोटो सोर्स- twitter)

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से शानदार रहा है। विराट जीत के साथ भारत टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन है। इसका सबसे बड़ा कारण उसकी गेंदबाजी है, जिसने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। टीम के स्पिनर अश्विन ने तो कमाल का प्रदर्शन किया है। ऐसे में उन्हें दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह का साथ मिला है। उनका मानना है कि हाल में टेस्ट क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन के बाद रविचंद्रन अश्विन भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी का हकदार है।

अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पूर्व टीम प्रबंधन और चयनकर्ता विकल्पों को आजमा रहे हैं और ऐसे में वाशिंगटन सुंदर और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। चयनकर्ता अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय की टीम चुनने के लिए बैठक करने वाले हैं और ऐसे में हरभजन ने कहा कि अश्विन को खेल के छोटे प्रारूप में एक मौका और दिया जाना चाहिए।

मंगलवार को आस्ट्रेलियाई उच्चायोग में हरभजन ने पीटीआई से कहा कि मुझे ऐसा महसूस होता है, अगर आपको शुरुआत में ही स्पिनर से गेंदबाजी करानी है (टी20 में सुंदर ऐसा कर रहे हैं) तो आप विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज के साथ उतर सकते हैं जो अश्विन है। उसे मौका क्यों ना दिया जाए? हाल में लाल गेंद के क्रिकेट में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।

इस ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘‘अश्विन गेंद को स्पिन करा सकता है, उसके पास अधिक विविधता है। सुंदर जैसे खिलाड़ी को सीखने की जरूरत है। मैं चाहता हूं कि वह अच्छा प्रदर्शन करे। मैं युवाओं को मौका देने के पक्ष में हूं लेकिन कड़ी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए उन्हें सीखना होगा, नहीं तो उनकी जगह किसी और को मौका दिया जाएगा।

बता दें कि अश्विन ने सीमित ओवरों का पिछला मैच जुलाई 2017 में खेला था जिसके बाद कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने सीमित ओवरों के प्रारूप में अश्विन और जडेजा की जगह ले ली। जडेजा वापसी करने में सफल रहे लेकिन अश्विन ऐसा नहीं कर पाए। हरभजन का हालांकि मानना है कि विकेट हासिल करने के लिए चहल और कुलदीप भारत के सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs WI: एमएस धोनी IN तो रोहित शर्मा हो सकते हैं OUT, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
2 दोस्त की पत्नी संग होटल और घर में संबंध बनाते थे Basketball Star टोनी पार्कर, खुलासा होने पर उजड़े दोनों के परिवार
3 Pakistan vs Australia 1st Test Playing 11, Pak vs Aus LIVE Score Updates: डेविड वार्नर-स्मिथ पर होगी नजर, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
PAK vs BAN, 2nd T20
X