हरभजन सिंह जल्द कर सकते हैं संन्यास का ऐलान, आईपीएल 2022 में खिलाड़ियों के लिए ‘बोली’ लगाते दिख सकते हैं भज्जी

आईपीएल 2021 के पहले चरण में 41 साल के हरभजन ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की ओर से कुछ मुकाबले खेले थे, लेकिन लीग के यूएई चरण में एक भी मैच नहीं खेले। उम्मीद है कि हरभजन सिंह अगले हफ्ते प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा करेंगे।

harbhajan singh23

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। हालांकि, वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का हिस्सा बन रहेंगे, लेकिन बतौर खिलाड़ी नहीं। हरभजन सिंह आईपीएल 2022 की एक बड़ी फ्रैंचाइजी के सहयोगी स्टाफ के अहम सदस्य के रूप में नजर आएंगे। पीटीआई की खबर में यह दावा किया गया है।

आईपीएल 2021 के पहले चरण में 41 साल के हरभजन ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की ओर से कुछ मुकाबले खेले थे, लेकिन लीग के यूएई चरण में एक भी मैच नहीं खेले। उम्मीद है कि हरभजन सिंह अगले हफ्ते प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से आधिकारिक रूप से संन्यास की घोषणा करेंगे। इसके बाद उनके कुछ फ्रैंचाइजी के सहयोगी स्टाफ से जुड़ने की पेशकश में से किसी एक को स्वीकार करने की उम्मीद है।

आईपीएल के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘यह भूमिका सलाहकार, मार्गदर्शक या सलाहकार समूह का हिस्सा बनने की हो सकती है। हालांकि, वह जिस फ्रैंचाइजी से बात कर रहे हैं वह उनके अनुभव का इस्तेमाल करना चाहती है। वह नीलामी में खिलाड़ियों को चुनने में भी फ्रैंचाइजी की मदद करने में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।’

इसका मतलब यदि आईपीएल 2022 के लिए होने वाली नीलामी में टर्बनेटर खिलाड़ियों के लिए बोली लगाते दिखें तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। हरभजन ने हमेशा खिलाड़ियों को निखारने में रुचि दिखाई है।

वह एक दशक तक मुंबई इंडियंस से जुड़े रहे। मुंबई इंडियंस में अपने आखिरी वर्षों में टीम के साथ उनकी यही भूमिका थी। पिछले साल केकेआर के साथ जुड़े रहने के दौरान भी हरभजन ने वरुण चक्रवर्ती का मार्गदर्शन करने में काफी समय बिताया।

इससे पहले आईपीएल के पिछले सत्र की खोज रहे वेंकटेश अय्यर ने खुलासा किया था कि हरभजन ने नेट सत्र के बाद कहा था कि वह लीग में सफल रहेंगे। हरभजन ने अय्यर के लिए यह बात तब कही थी, जब तक इस ऑलराउंडर ने केकेआर की ओर से एक भी मैच नहीं खेला था।

यही नहीं, पिछले सत्र में केकेआर के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी टीम चयन के मामलों में हरभजन की सलाह मानी थी। सूत्र ने बताया, ‘हरभजन सत्र खत्म होने के बाद संन्यास की औपचारिक घोषणा करना चाहते हैं।’

सूत्र के मुताबिक, ‘एक फ्रैंचाइजी के साथ उन्होंने विस्तृत बात की है। फ्रैंचाइजी ने भी हरभजन को अपने साथ जोड़ने में काफी रुचि दिखाई है। हालांकि, करार की औपचारिकता पूरी होने के बाद ही वह इस बारे में बात करना पसंद करेंगे।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट