ताज़ा खबर
 

B’day Spcl: बड़ी फिल्मी है इंजीनियरिंग छोड़ क्रिकेटर बने जहीर खान की लव लाइफ, एक सीडी की वजह से हुई थी सागरिका से शादी

Happy B'day Zaheer Khan: जहीर खान के करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 92 टेस्ट और 200 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 311 और 282 विकेट इस दिग्गज गेंदबाज के नाम हैं।

जहीर खान और सागरिका (फोटो सोर्स- twitter)

टीम इंडिया के पूर्व स्टार गेंदबाज जहीर खान आज यानी कि 7 अक्टूबर को 41 साल के हो गए हैं। 1978 में महाराष्ट्र में पैदा हुए जहीर ने भारतीय क्रिकेट की गेंदबाजी के इतिहास में एक नया आयाम गढ़ा और अपनी धारदार बॉलिंग से उन्होंने पूरी दुनिया में नाम कमाया, लेकिन क्या आपको पता है कि वो शुरुआत में क्रिकेटर नहीं बनना चाहते थे। जहीर खान पहले इंजीनियर बनना चाहते थे। उन्होंने बीटेक में एडमिशन भी लिया था, लेकिन क्रिकेट के प्रति उनकी दीवानगी को देखते हुए उनके पिता ने कहा कि बेटा देश में इंजीनियर बहुत हैं तुम गेंदबाज बनो।

फिल्मी है प्रेम कहानीः जहीर खान अपने समय के चर्चित खिलाड़ियों में से एक थे। फैंस उनकी गेंदबाजी और क्यूटनेस के दीवाने थे। कई बार महिला फैंस ने मैदान में ही जहीर से इश्क का इजहार किया है। हालांकि जहीर ने अपनी लव लाइफ को काफी सीक्रेट रखा और कम ही लोगों को पता था कि जहीर चक दे गर्ल एक्ट्रेस सागरिका को डेट कर रहे हैं। हालांकि जब दोनों की शादी की बात आई तो एक सीडी ने इसमें अहम रोल निभाया था।

दरअसल, खबरों की मानें तो जब जहीर के घरवालों को पता चला कि सागरिका फिल्मों में काम करती हैं तो वो शादी के लिए राजी नहीं हो रहे थे। जहीर के काफी समझाने पर घर वालों ने चक दे इंडिया की सीडी मंगवाई और पूरी फिल्म देखने के बाद शादी के लिए हां कर दिया। जहीर खान के करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 92 टेस्ट और 200 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 311 और 282 विकेट इस दिग्गज गेंदबाज के नाम हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सानिया मिर्जा की बहन अनम के साथ शादी रचाएंगे दिग्गज क्रिकेटर अजहरुद्दीन के बेटे असद
2 VIDEO: मोहम्मद शमी की गेंदबाजी का बिरयानी से है खास कनेक्शन, रोहित शर्मा ने खोला बड़ा राज
3 Pro Kabaddi 2019 Live Score,UP Yoddha vs Puneri Paltan : रोमांचक मुकाबले में यूपी योद्धा ने पुणेरी पल्टन को 4 अंक से हराया