ताज़ा खबर
 

Birthday Special: BCCI से पहले ICC ने दी युवराज सिंह को बधाई, VIDEO पोस्ट कर सिक्सर किंग को किया सलाम

Happy Birthday Yuvraj Singh: युवराज की गिनती नई सहस्राब्दी के पहले दशक के स्टाइलिश बल्लेबाज, शानदार फिनिशर और एक मैच विनर खिलाड़ी के रूप में होती है। यह अलग बात है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से उन्हें वैसा फेयरवेल (Farewell) नहीं मिला जिसके वे हकदार थे।

इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। टी20 और वनडे के श्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार युवराज टीम इंडिया को 2-2 बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं। 21वीं सदी के क्रिकेट फैंस के लिए सिर्फ युवराज सिंह का नाम ही काफी है। वे साहस, समर्पण, कड़ी मेहनत और माप से परे एक प्रतिभा के प्रतीक हैं।

युवराज की गिनती नई सहस्राब्दी के पहले दशक के स्टाइलिश बल्लेबाज, शानदार फिनिशर और एक मैच विनर खिलाड़ी के रूप में होती है। यह अलग बात है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से उन्हें वैसा फेयरवेल (Farewell) नहीं मिला जिसके वे हकदार थे। अब उनके जन्मदिन पर उन्हें True Champion बताकर शायद उसने अपनी गलती सुधारने की कोशिश की है।

Happy B’Day: जब खून की उल्टियां करते और कैंसर से लड़ते हुए Yuvraj Singh ने भारत को बनाया था 28 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन

हालांकि, साथी खिलाड़ियों और फैंस के मन में युवराज के लिए अलग स्थान रहा है। युवराज की क्रिकेट और खेल भावना के भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी कायल हैं। उन्होंने युवराज को उनके जन्मदिन पर ट्वीट कर बधाई दी है। कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हैप्पी बर्थडे पाजी, ईश्वर आप पर अपनी कृपा बरसाए।’

उनके ट्वीट करने के थोड़ी देर बाद ही सोशल मीडिया पर युवराज को जन्मदिन की बधाई देने की होड़ लग गई। एक फैन टीम के साथियों द्वारा मैदान पर ही युवराज सिंह का जन्मदिन मनाने वाली तस्वीर शेयर की। तस्वीर में विराट, हार्दिक पंड्या और सुरेश रैना भी दिख रहे हैं। इसके कैप्शन में फैन ने लिखा, ‘Happy birthday King.’

इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने ट्वीट कर युवराज सिंह को जन्मदिन की बधाई दी। बीसीसीआई ने उनकी तस्वीर पोस्ट की। इसके कैप्शन में उसने लिखा, एक वास्तविक चैंपियन और बहुत से लोगों के लिए प्रेरणा बताया। इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व चेयरमैन राजीव कुमार शुक्ला ने युवराज को ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘युवराज सिंह जन्मदिन की बधाई। एक शानदार क्रिकेटर और विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भारतीय क्रिकेट में आपके अपार योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

हालांकि, बीसीसीआई ने यहां भी युवराज को बधाई देने में देर कर दी, क्योंकि उसके ट्वीट करने से पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) भारत के इस सिक्सर किंग को बधाई दे चुका था। आईसीसी (ICC) ने अपने ट्विटर हैंडल पर 2007 वर्ल्ड कप का एक वीडियो (VIDEO) पोस्ट किया। यह उसी ओवर का वीडियो है, जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में युवराज सिंह ने 6 छक्के लगाए थे।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 T20I Records: रोहित शर्मा बने 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय, Most Runs की सूची में विराट कोहली संग TOP किया
2 हार्दिक पंड्या नहीं ऋषभ पंत को डेट कर रहीं Urvashi Rautela, देर रात Dinner Date पर दोनों हुए स्पॉट
3 कुंद पड़ गई पाकिस्तान की पेस फैक्टरी!
ये पढ़ा क्या?
X